बुधवार, मई 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलRelationship Tips: ब्रेकअप के बाद टूट गया दिल तो रहें टेंशन फ्री,...

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद टूट गया दिल तो रहें टेंशन फ्री, इन 5 टिप्स से जल्दी कर जाएंगे मूव ऑन

Date:

Related stories

Relationship Tips: क्या आपका रिश्ता भी करने लगा है मानसिक शोषण अगर हां तो, इन टिप्स से करें छूमंतर

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते में हो रही लड़ाई के चलते कपल्स के बीच में हो रहा तनाव अचनाक से मानसिक तनाव का कारण बन जाता है।

Relationship Tips: ब्रेकअप शब्द से बड़े-बड़े आशिक़ की हवाइयां उड़ जाती है।दिल टूटने का गम आशिक को दीवाना बना देता है और वह मजनू बनकर इंतजार करने लगते हैं कि शायद एक बार फिर से उनका प्यार उन्हें मिल जाए। अगर आपका भी कुछ ऐसा ही हाल है तो हम आपके लिए लेकर आए हैं वह 5 तरीके जिससे आप जल्दी ही कर सकते हैं मूव ऑन। नहीं पड़ेगी एक्स के साथ एक बार फिर रिलेशन बनाने की जरूरत। दिल टूटने पर दर्द तो बहुत होता है लेकिन दर्द को कम करने के लिए आप इन असरदार Relationship Tips को अपना सकते हैं।

सेल्फ लव है जरूरी

कई बार हम दूसरे से प्यार करने के चक्कर में खुद को खो देते हैं और अपने आप को भूल जाते हैं लेकिन आपको हर वक्त इस बात को ध्यान रखने की जरूरत है कि आप सबसे पहले अपने लिए जिए और खुद के लिए खुश रहना सीखे। आप वह हर चीज करें जिससे आपको खुशी मिलती है।

कभी ना रहे अकेले

अगर बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड ने आपको छोड़ दिया है तो उस गम से बाहर आए। आप भले ही उनसे प्यार करते थे लेकिन शायद उन्हें आपसे प्यार नहीं था क्योंकि अगर आपकी परवाह उन्हें होती तो वो आपको छोड़कर बिल्कुल भी नहीं जाते। इसलिए उन्हें भूलने में ही भलाई है और इसके लिए आप कभी भी अकेले ना रहे। अकेले में आपको उनकी याद ज्यादा आएगी। आप अपने दोस्तों से मिले और वक्त बताएं।

जल्दी से सोने की डालें आदत

यह सच है कि आप अपनी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड से बात करने के लिए देर रात तक जागते हैं लेकिन ब्रेकअप के बाद आपको नींद नहीं आती है। आप अपने पुराने दिनों को याद करते रहते हैं। अगर इस सबसे छुटकारा पाना है तो आप जल्दी से सोने की आदत डालें।

अपनी सोच बदले

आप ब्रेकअप से जुड़े इस बात को बिल्कुल भी ना भूले कि जो होता है अच्छे के लिए होता है। सामने वाला इंसान आपके प्यार के लायक नहीं था। अच्छा हुआ कि वह आपको छोड़ गया वरना ज्यादा परेशानी होती।

खुद को करें एंटरटेन

मेकअप से मूव ऑन करने के लिए आप मेंटली कमजोर होने की बजाय खुद को एंटरटेन करें। इसके लिए आप टीवी देख सकते हैं और गाने सुन सकते हैं इससे आपको उनकी याद नहीं आएगी। प्यार का परवान चढ़ा और उतर गया ऐसे में अब आपको खुद को एंटरटेन करने की जरूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories