शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care: चेहरे को बनाना है चमकदार तो आज ही पैरों की...

Skin Care: चेहरे को बनाना है चमकदार तो आज ही पैरों की इस तरह करें मसाज, चंद दिनों में दिखेगा नूर

Date:

Related stories

Skin Care: लोग अपने चेहरे को लेकर काफी ज्यादा कॉन्शियस रहते है। कई लोगों के चेहरे की स्किन काफी सेंसिटीव होती है। ऐसे में इन लोगों को कोई भी नई चीज लगाने से पहले कई बार सोचना पड़ता है। अगर ऐसे में आपको यह बताया जाए कि हमारे चमकती हुए चेहरे की स्किन(Glowing Skin) का सीधा संबंध हमारे पैर के नीचे वाले  हिस्से (Foot Sole) है , तो इस बात को समझने में ही काफी समय लगेगा । हमारे शरीर में काफी सारे ऐसे अंग है जिनका एक-दूसरे के साथ कोई ना कोई कनेक्शन होता है। आज इस आर्टिकल में आपको ऐसे ही पैरों के नीचे वाले भाग का फेस की चमकती हुई स्किन (Face Beauty) के साथ का सीधा कनेक्शन के बारे में पता चलेगा। दरअसल पैरों के नीचे वाले हिस्से में देसी घी की मसाज करने से हमारे चेहरे की स्किन काफी शाइन करती है ।

यह भी पढ़ें: Double Chin Reduce: अगर आप भी हैं अपने डबल चिन से परेशान , तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द दिखेगा रिजल्ट

पैरों में करें घी की मसाज

रात क सोते समय पहले अपने हाथों में अच्छे से घी को मलें उसके बाद उसे पैरों के नीचे वाले हिस्से में लगाना शुरू कर दें । फिर घी लगाने के बाद 10 मिनट तक अच्छे से पैरों की मालिश करें । पूरी तरह से पैरों की मालिश करने के बाद आप सोने जा सकते हो । फेस को ग्लोइंग बनाने के लिए आफको यह प्रक्रिया कुछ दिनों कर करनी पड़ेगी उसके बाद ही आपके फेस पर इसका असर दिखेगा ।

पैरों पर घी की मसाज करने से होने वाले फायदे ( Benefits of Rubbing desi ghee on foot)

कोई भी चीज करने से उसके फायदें तो मिलते ही हैं। ठीक उसी प्रकार से अपने पैरों के नीचे वाले हिस्से में देसी घी की मसाज करने से भी काफी सारे फायदे होते हैं।

पैरों पर घी की मसाज करने से सोते समय खरांटे वाली परेशानी भी दूर होती है।

देसी घी की पैरों पर अच्छे से मसाज करने से फेस की स्किन काफी ग्लो करती है और पिंपल्स से संबधित परेशानी भी दूर होती है।

अगर किसी भी इंसान को सोने में दिक्कत आती है, तो वह भी रात को सोने से पहले अपने पैरों पर घी की अच्छे से मसाज कर सकता है इसे नींद भी अच्छी आती है और माइंड काफी रिलेक्स रहता है।

देसी घी की पैरों पर मालिश करने से वजन घटने में भी मदद मिलती है।   

अगर आपके पास मसाज के लिए घी नहीं है , तो इसकी जगह आप घर में रखे हुए नारियल के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते है। नारियल का तेल भी चेहरे के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है।

यह भी पढ़ें : Fashion Tips: एलिगेंट और ग्लैमरस दिखने के लिए सीखें वॉटर फॉल साड़ी ड्रेपिंग स्‍टाइल, ट्रेडिशनल अवतार को दीजिए मॉर्डन टच

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories