शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: बिना मेकअप के भी इन 5 चीजों से चेहरा...

Skin Care Tips: बिना मेकअप के भी इन 5 चीजों से चेहरा दिखेगा बेहद हेल्दी और ग्लोइंग, जरूर फॉलो करें ये टिप्स एंड ट्रिक्स

Date:

Related stories

Skin Care Tips: हर कोई चाहता है कि उसकी स्कीन बेहद ग्लोइंग और हेल्दी रहे। अपनी स्किन को ग्लोइंग और खूबसूरत बनाने के लिए महिलाएं बहुत कुछ आजमाती है कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन अब बिना मेकअप के भी कुछ ऐसे टिप्स बताए गए हैं जिनके जरिए अपनी खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है। आप इन टिप्स को फॉलो करके खूबसूरती बरकरार रख सकती हैं। यह नेचुरल स्किन केयर टिप्स आपकी त्वचा पर प्राकृतिक निखार लाने में काफी मदद करेंगी।

अपनी स्किन को इस तरह क्लीन रखें

अपनी त्वचा को क्लीन रखने के लिए क्लीनिंग, एक्सप्लोटिंग और मॉस्चराइजर को अपने डेली रूटीन में शामिल करें। इससे त्वचा हाइड्रेट्स रहती है और बाहर जाते समय सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। सनस्क्रीन के इस्तेमाल से स्किन यूवी किरणों से बचाती है और स्किन सॉफ्ट हो जाती है।

हेल्दी डाइट फॉलो करें

यदि आप हेल्दी डाइट फॉलो करते हैं तो इससे त्वचा और बालों पर काफी प्रभाव पड़ता है। अपनी डाइट में ऐसी चीज शामिल करें जिनसे हमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन प्राप्त हो। इसके अलावा शुगर और अल्कोहल वाली चीजों को डाइट में बिल्कुल भी ना शामिल करें।

Also Read: Chanakya Niti: इन परिस्थितियों में कर देना चाहिए धन और स्त्री का त्याग, जानें क्या कहते हैं आचार्य

हाइब्रिड रहने के लिए उचित मात्रा में पिएं पानी

यदि आप प्रतिदिन लगभग 8 से 10 गिलास पानी का सेवन करते हैं तो इससे आपकी त्वचा हाइड्रेट रहती है और आपकी स्किन भी काफी ग्लोइंग होती है। गर्मियों के समय में आप नींबू पानी का सेवन भी कर सकते हैं। वहीं सर्दियों में उचित मात्रा में पानी का सेवन आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाएगा। क्योंकि इससे मेटाबॉलिज्म भी काफी तेजी से काम करता है। 

नेचुरल चीजें इस्तेमाल करें

अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट की बजाए आपको नेचुरल चीजें प्रयोग में लानी चाहिए। अपनी स्किन पर आप नारियल तेल या एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें। इससे आपकी स्किन पर दाग धब्बे आसानी से हट जाएंगे और आपकी त्वचा में निखार आएगा।

फिजिकल एक्टिविटी से ग्लोइंग होगी त्वचा

यदि आप रोजाना फिजिकल एक्टिविटी करते हैं या फिर सुबह के समय सैर करने जाते हैं तो आपकी स्किन काफी हेल्दी हो जाएगी। इसके अलावा वर्कआउट करने से भी हमारी स्किन पर ग्लो आ जाता है।

Also Read: Mauni Amavasya 2023 Date: 20 या 21 जनवरी कब रखा जाएगा मौनी अमावस्या का व्रत? जानें किन चीजों के दान से बढ़ेगी सुख-समृद्धि

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories