शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTeej 2023: तीज पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ पहने ट्रेंडी डिजाइन की...

Teej 2023: तीज पर ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ पहने ट्रेंडी डिजाइन की ये चूड़ियां, रॉयल के साथ मिलेगा खूबसूरत लुक

Date:

Related stories

IPL 2024: क्या CSK की तरफ से खेलना चाहतें हैं Dinesh Karthik? Ruturaj से खुलेआम कह दी ऐसी बात

IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज Dinesh...

Amazon Sale: गर्मी को सर्दी में बदलने वाला Whirlpool का AC हुआ 48% सस्ता, अभी खरीदें

Amazon Sale: चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान करना...

Teej 2023: इस साल 19 अगस्त को तीज का त्यौहार मनाया जाएगा। बता दें कि, हिंदू धर्म में तीज के त्यौहार की काफी ज्यादा मान्यता है। इस दिन सुहागने सोलह सिंगार करके अपनी पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। इसी के साथ तीज के दिन भगवान शिव और पार्वती की विधि विधान से पूजा भी की जाती है। ऐसा कहा जाता है कि, इस दिन अगर भगवान शिव से दिल से कोई भी मनोकामना मांगो तो वह जरूर पूरी होती है।

इसी के साथ आपको बता दें कि, तीज के दिन सुहागने खूब सजती संवरती है। ज्यादातर महिलाएं इस त्यौहार के दिन ट्रेडिशनल ड्रेस को पहनना पसंद करती है। वही तरह-तरह की रंग बिरंगी चूड़ियां अपने हाथों पर डालकर अपने लुक की शोभा बढ़ाती है। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए चूड़ियों के कुछ ऐसे डिजाइन बताने वाले हैं जिन्हें आप तीज के मौके पर पहन सकती हैं।

लेस की चूड़ियां

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम लेस की चूड़ियों का आता है। अगर आप तीज के दिन ट्रेडिशनल वियर में मल्टी कलर आउटफिट पहनने वाली है तो ये चूड़ियां आपके लिए एकदम परफेक्ट है। इन चूड़ियों में काफी ज्यादा ब्राइट कलर होते हैं जो आपके हाथों के साथ आपके लुक की भी शोभा बढ़ाएंगे।

मीनाकारी वर्क वाली चूड़ियां

इस लिस्ट में दूसरा नाम मीनाकारी वर्क वाली चूड़ियों का आता है। अगर आपको एथेनिक वेयर पर मीनाकारी वर्क वाली चूड़ियां पहनना पसंद है तो ये आपके लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन है। इन चूड़ियों पर एनिमल पेंटिंग की जाती है जो चूड़ियों को बेहद खास बनाती है। इन चूड़ियों को पहनने से आपके हाथ बेहद खूबसूरत नजर आएंगे।

कुंदन वर्क वाली चूड़ियां

इस लिस्ट में तीसरा नाम कुंदन वर्क वाली चूड़ियों का आता है। अगर आपको स्टोन वर्क पसंद है तो ये चूड़ियां आपके लिए एकदम परफेक्ट है। तीज के त्यौहार के दिन अगर आप स्टोन वर्क वाला आउटफिट पहन रही है तो आपके लिए कुंदन वर्क वाली चूड़ियां एकदम बेस्ट ऑप्शन है। इसमें रंग-बिरंगे स्टोंस लगे होते हैं जो आपके लुक को काफी ज्यादा रॉयल बना देंगे।

घुंघरू वाली चूड़ियां

इस लिस्ट में चौथा नाम घुंघरू वाली चूड़ियों का आता है। अगर आपको कुछ हटके ट्राई करना है तो आप घुंघरू वाली चूड़ियों को पहन सकती है। इन चूड़ियों पर लगे छोटे छोटे घुंगरू से मधुर आवाज आती है। ऐसे में रंग बिरंगी घुंगरू वाली चूड़ियां पहन के आप अपने लुक को काफी ज्यादा एनहांस कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories