शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलपलक तिवारी के ये खास Skin Care Tips अपकी खूबसूरती को देंगे...

पलक तिवारी के ये खास Skin Care Tips अपकी खूबसूरती को देंगे ग्लो, आज ही करें ट्राई

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Skin Care Tips: मशहूर टी.वी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। हाल ही में पलक ने बॉलीवुड इंटस्ट्री में सलमान खान की फिल्म किसी का भाई, किसी की जान से अपना डेब्यू किया है। अपनी एक्टिंग के अलावा पलक अपनी खूबसूरती और फैशन स्टेटमेंट के चलते भी सोशल मीडिया पर राज करती हुई नजर आती है। पलक अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए फैंस के द्वारा बहुत पसंद की जाती है। महिलाएं और कॉलेज जाती लड़कियां भी पलक जैसी चमकदार स्किन पाने के लिए न जानें कितने प्रयास करती हैं। अगर आप भी पलक जैसी ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़ें। इस आर्टिकल में आपको पलक के द्वारा किए जाने वाले स्किन केयर रुटीन के बारे में बताया गया है, जो आपके चेहरे के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इस रुटीन को फॉलो करके आपके चेहरे पर होने वाले दानें और ड्राई स्किन से आपको जल्द राहत मिल सकती है।

जानें क्या है पलक का स्किन केयर रुटीन

पलक अपने चेहरे को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए कम से कम मेअकप का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह कुछ ऑर्गेनिंग प्रोडेक्टस को भी अपने फेस पर अप्लाई करती है।

क्लीन्जर का करें इस्तेमाल

दिन भर काम के चलते बाहर रहने के कारण चेहरे पर धूल और मिट्टी जमा हो जाती है। जिसके चलते चेहरा काला और डल सा लगने लगता है। ऐसे में क्लीन्जर का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की सारी गंदगी और धूल मिट्टी गायब हो जाती है और आपका चेहरा फिर से निखरने लगता है।

टी-ट्री ऑयल करें अप्लाई

चेहरे की चमक को बनाए रखने के लिए टी-ट्री ऑयल की कुछ बूंदों को लेकर अच्छे से फेस पर मसाज करनी चाहिए। पलक भी अपने दिन-भर के बिजी शेड्यूल से फ्री होने के बाद रात को सोने से पहले इस टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल करती है। इस ऑयल को आप नारियल के तेल और विटामिन-सी के कैप्सूल के साथ मिक्स करके भी लगा सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर हो रही एक्नें की दिक्कतों से काफी आराम मिलता है।

घरेलू नुस्खें से लाएं चेहरे पर चमक

पलक तिवारी भले ही काफी जानी-मानी हस्ती हो, लेकिन आज भी वह अपनी नानी के द्वारा बताए गए ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं। पलक की नानी ने उन्हें हल्दी, बेसन और कच्चे दूध की मदद से एक मास्क के बारे में बताया करती थी। जिसे पलक आज तक अपने चेहरे पर लगाती है। हल्दी चेहरे के लिए बहुत लाभदायक होती है। उसमें कई सारे ऐसे एंटी-ऑक्सीडेंट भी होते हैं, जो चेहरे की चमक और रंग को बनाएं रखने में मदद करते हैं।

आंखों की करें अच्छे से मसाज

चेहरे के साथ-साथ आंखों का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी होता है। अत्यधिक स्क्रीनिंग टाइम होने की वजह से आंखों पर काफी स्ट्रेटस पड़ने लगता है। ऐसे में रोज सुबह उठने के बाद आपको अपनी आंखों पर बर्फ से मसाज करनी चाहिए। इसके अलावा आप अपनी आंखों पर आई-क्रीम की मदद से अच्छे से स्क्रब कर सकते हैं। ऐसा करने से आंखो के नीचे होने वाले डार्क स्कर्लस भी कम होते हैं।

अच्छी डाइट लेना करें शुरु

चेहरे पर अलग-अलग तरह के प्रोडेक्टस लगाने के साथ-साथ आपको अपने खाने में एक अच्छी डाइट को शामिल करना भी बहुत जरुरी है। अच्छा पोषक वाला खाना खाने से भी चेहरे पर काफी निखारा आता है। कई लोगों की स्किन बहुत ऑयली होती है। जिसके चलते थोड़ा सा भी ऑयली खाने से उनके चेहरे पर दानें निकलना शुरु हो जाते हैं। इसके अलावा अच्छी स्किन पाने के लिए पानी पीना भी बहुत जरुरी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

,

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories