सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमलाइफ़स्टाइलTravelIRCTC Tour: पश्चिम से लेकर दक्षिण भारत तक घूमने का मौका, IRCTC...

IRCTC Tour: पश्चिम से लेकर दक्षिण भारत तक घूमने का मौका, IRCTC लेकर आया ये शानदार पैकेज, बस देना होगा इतना किराया

Date:

Related stories

IRCTC Tour Package: आप भी करना चाहते हैं इन प्रसिद्ध मंदिरों और तीर्थ स्थलों की यात्रा तो आपके लिए है रेलवे का ये पैकेज

भारतीय रेलवे भारत को डोमेस्टिक और इंटरनेशनल टूरिस्ट स्पॉट के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत गौरव टुरिस्ट ट्रेनें चला रही है। इस टूरिस्ट ट्रेन के जरिए आप पुणे से पूरी-गंगासागर दिव्य काशी की यात्रा कर सकेंगे।

IRCTC Tamilnadu Tour Package: मात्र 8300 रुपए में लें साउथ की खूबसूरत वादियों का आनंद, यहां कराएं अपनी बुकिंग

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में उत्तर भारत की वादियों की जगह आप दक्षिण भारत के खूबसूरत नजारों और जगहों का दीदार कर सकेंगे। गर्मियों की छुट्टियों में तमिलनाडु की इन खूबसूरत वादियों पर आप अपनी फैमिली, फ्रेंड्स और पार्टनर के साथ जाने के लिए बेस्ट ऑप्शन है।

IRCTC Tour: अगर आप घूमने के शौकीन है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल रेलवे आपके लिए एक बार फिर शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। आईआरसीटीसी द्वारा चलाए गए इस टूर पैकेज में आप पश्चिम से लेकर दक्षिण भारत की यात्रा के साथ अद्भुत नजारों का मजा ले पाएंगे। ये टूर पैकेज भारत गौरव टूरिस्ट ट्रैन के जरिए कवर किया जाएगा जिसमें पश्चिम से लेकर दक्षिण भारत के कई फेमस जगहों पर घुमाया जाएगा। पश्चिम से लेकर दक्षिण भारत घूमने वाले इस टूर पैकेज में यात्रियों को स्टैंडर्ड और कंफर्ट कैटेगरी में घूमने का मौका मिलेगा।

इन प्रमुख पर्यटन स्थल घूमने का मिलेगा मौका

आईआरसीटीसी द्वारा चलाए गए इस टूर पैकेज का नाम South Western Sojourn टूर हैं। इसी कड़ी में आपको बता दें कि, इस पैकेज की शुरुआत केरल के कोचुवेली से की जाएगी जिसके बाद यात्रियों को मैसूर, हंपी, शिरडी, शनि शिंगणापुर, नासिक गोवा जैसे प्रमुख पर्यटन स्थल घूमने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी South Western Sojourn पैकेज 10 दिन और 9 रातों का होगा। ऐसे में यात्रियों को इस टूर पैकेज में 10 दिन व 9 रात घूमने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें :यह भी पढ़ें : नए संसद भवन के वीडियो में Shahrukh Khan ने अपनी दमदार आवाज में कही ये बात, PM Modi ने इस तरह दिया जवाब

South Western Sojourn टूर पैकेज की कीमत

इसी के साथ आपको जानकारी दे दें कि, इस ट्रैन में बोर्डिंग/डिबोर्डिंग कोचुवेली, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम टाउन, त्रिशूर, ओट्टापलम, पलक्कड़ जं, पोदनूर जं, इरोडजं, सलेम जंक्शन में होगा। वही इस पैकेज में आपको होटल में रुकने की व्यवस्था, बस के लेकर ब्रेकफास्ट लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी। वहीं अगर इस टूर पैकेज के प्राइस की बात की जाए तो स्टैंडर्ड पैकेज में आपको 18,350 रुपए का भुगतान करना होगा। वही कंफर्ट जोन में आपको 28,280 रुपए देने होंगे। आईआरसीटीसी टूर पैकेज की शुरुआत 17 जुलाई से कर रहा है वहीं इसकी समाप्ति 26 जुलाई को होगी।

यह भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories