शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमViral खबरViral News: इस जानवर के दूध में होता है शराब जैसा नशा...

Viral News: इस जानवर के दूध में होता है शराब जैसा नशा , नाम जानते ही उछल पड़ते हैं लोग

Date:

Related stories

Viral News: हमारे देश में हर इंसान

की जिंदगी में दूध बहुत महत्वपूर्ण होता हैं। छोटे बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी अपनी हड्डियों को मजबूत करने के लिए दूध का सेवन करते हैं। भारत में ज्यादातर लोग गाय या भैंस के दूध का सेवन करते हैं क्योंकि इसमें सबसे अधिक ताकत होती हैं इसके अलावा बकरी का दूध भी पीने में इस्तेमाल होता है। दूध पीने से इंसान की ग्रोथ काफी अच्छी होती है और साथ में हड्डियां भी काफी मजबूत होती हैं , लेकिन अगर आपको कहा जाएं ऐसा भी एक जानवर है जिसके दूध में नशा होता है , तो क्या आप इस बात पर यकीन करोगे या नहीं। तो आज इस आर्टिकल के जरिए आपको यह जानने को मिलेगा कि आखिर ऐसा कौन-सा जानवर है जिसके दूध में शराब जैसा नशा होता हैं।

यह भी पढ़ें: Relationship Tips: हर सच्चा आशिक अपनी गर्लफ्रेंड से छिपाता है ये 4 राज, आपको जरुर जानना चाहिए

यह है वह जानवर जिनके दूध में होता है एल्कोहल

जिस जानवर की हम बात कर रहे है वह और कोई नहीं हाथिनी हैं। हाथिनी के दूध में 60 प्रतिशत से अधिक मात्रा में  एल्कोहल पाया जाता हैं जिसका सेवन करना इंसान के लिए काफी ज्यादा हानिकारक होता हैं। इसके साथ ही हाथिनी के दूध में काफी सारा फैट होता है जो इंसान पचाने में असक्षम रहता हैं।

आखिर क्यों होता है इनके दूध में एल्कोहल

हाथिनी के दूध में एल्कोहल होने की सबसे बड़ी वजह यह है कि यह जानवर ज्यादा मात्रा में गन्ने का सेवन करते हैं और गन्ने में काफी सारे ऐसे कैमिकलस होते है जिसमें एल्कोहल पाया जाता हैं। इसी कारण की वजह से हाथिनी के दूध में एल्कोहल होता हैं।

लोगो को लिए है नुकसानदायक

हाथिनी का दूध लोगो के बिल्कुल भी सही नहीं होता है क्योंकि इसके दूध में बहुत ज्यादा मात्रा में प्रोटीन और फैट होता है जिसे इंसान को पचाने में काफी ज्यादा दिक्कत होती हैं और दूध में काफी सारे अलग-अलग कैमिकल्स होने के कारण इंसान को इसका सेवन करने से कोई भी बीमार होने का खतरा हो सकता हैं।

ये भी पढ़ें: अब पार्लर के खर्चे को कहें ‘बाय’, घर पर इस तरह आसानी से करें Manicure और Pedicure

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories