शुक्रवार, मई 17, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWaxing For Sensitive Skin: सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 3...

Waxing For Sensitive Skin: सेंसिटिव स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 3 तरह के वैक्स, मिलेगी ग्लोइंग स्कीन!

Date:

Related stories

Sunburn की समस्या से हैं परेशान तो इन देसी नुस्खों से पाएं आराम

Sunburn: गर्मियां आते ही अक्सर लोगों को सनबर्न (Sunburn)...

Waxing For Sensitive Skin: लड़कियां खुद को खूबसूरत बनाने के लिए क्या कुछ नहीं करती। खूबसूरत दिखने के लिए थोड़ी मेहनत करनी पड़ती है। महिलाएं खूबसूरत बनने के लिए घंटों ब्यूटी पार्लर में बिताती है। महिलाओं को आपने वैक्सिंग करवाते हुए भी देखा होगा। वे ग्लोइंग और ख़ूबसूरत स्किन पाने के लिए कई तरह के वैक्स करवाती हैं। लेकिन जिनकी स्किन सेंसिटिव होती है उन्हें कभी-कभी वैक्सिंग का नुक्सान भी हो जाता है।

सेंसिटिव स्किन वालों को वैक्सिंग कराने से पहले थोड़ा सावधान होना चहिए। आज हम आपको तीन ऐसे वैक्सिंग के बारे में बताएंगे जो सेंसिटिव स्किन वालों को करानी चहिए। इसे कराने से उनकी स्किन को किसी तरह का नुक्सान नहीं होगा। और उनकी स्किन भी ग्लो करेगी।

सेंसटिव स्किन वालों के लिए हार्ड वैक्सिंग है सही

हार्ड वैक्सिंग सेंसिटिव स्किन वालों के लिए सही रहती है। इस वैक्सिंग में स्किन हेयर को हटाने के लिए कपड़े या स्ट्रिप का इस्तमाल नहीं किया जाता है। बता दे की इस वैक्सिंग को करने के लिए वैक्स को गरम किया जाता है। जब वैक्स पिघल जाता है तो उसे स्किन पर अप्लाई किया जाता है। वैक्सिंग के दौरान हमें यह बात ध्यान में रखनी चहिए की वैक्स बहुत ज्यादा गर्म ना हो वरना ये हमारी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है।

स्किन पर अप्लाई करने के बाद जब वैक्स ठंडा होने लगता है तो वह धीरे-धीरे हार्ड होने लगता है। इसके बाद इसे हाथ की मदद से खींचकर झटके से हटा दिया जाता है। इस वैक्स से स्किन ग्लोइंग होती है। छोटे से छोटे बाल हट जाते है मगर स्किन को कोई नुकसान नहीं होता है।

फ्रूट वैक्सिंग भी सेंसिटिव स्किन के लिए है सही

दुसरे नंबर पर आती है फ्रूट वैक्सिंग। फ्रूट वैक्सिंग भी सेंसिटिव स्किन के लिए सही होती है। फ्रूट एक्सट्रैक्ट स्किन को नरिश करता है। यह वैक्स महंगा होता है मगर स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने के लिए इससे अच्छा विकल्प कोई नहीं है। जिसकी स्किन सेंसिटिव है उसके लिए तो यह वैक्स बिल्कुल परफेक्ट है।

शुगर वैक्स भी है इस लिस्ट का हिस्सा

सेंसिटिव स्किन वालों के लिए शुगर वैक्स भी एकदम सही है। आपको बता दे की सुगर वैक्स चीनी, नींबू से तैयार किया जाता है। इस वैक्स को बनाने के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तमाल किया जाता है। इस वजह से यह स्किन के लिए अच्छी होती है। आपको बता दे की इस वैक्सिंग से टैनिंग भी कम होती है। मगर वैक्सिंग के समय हमें यह ध्यान रखने की जरूरत है की यह ज्यादा गर्म न हो वरना ये हमारे स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories