शनिवार, मई 18, 2024
होमलाइफ़स्टाइलWeekend Marriage: शादी के बाद कभी नहीं होगा झगड़ा, जानते हैं कैसे?

Weekend Marriage: शादी के बाद कभी नहीं होगा झगड़ा, जानते हैं कैसे?

Date:

Related stories

AIIMS Raipur Recruitment 2024: खुशखबरी! सीनियर रेजिडेंट पद पर नौकरी पाने का मौका, जानें भर्ती से जुड़े डिटेल

AIIMS Raipur Recruitment 2024: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, रायपुर में भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Weekend Marriage: जापान का वीकेंड मैरिज कॉन्सेप्ट लोगों को काफी लुभा रहा है। इस कॉन्सेप्ट में शादी तो होती है लेकिन इसके बावजूद भी कपल्स हफ्ते के 5 दिन सिंगल लोगों की तरह अपनी जिंदगी बिता सकते हैं। अन्य देशों में लोगों की एक दूसरे से शादी होती है फिर वो साथ में रहना, घूमना-फिरना आदि होने लगता है लेकिन यह कॉन्सेप्ट कुछ हटके है। इसमें कपल्स की शादी होती है लेकिन वो सिर्फ वीकेंड पर साथ रहते हैं बाकी दिन वो एक दूसरे से अलग रहते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे की वजह क्या है?

Also Read: Viral Video: Rohit Sharma ने बीच मैदान Ishan Kishan को दिखाया थप्पड़, जानें क्यों

क्या हैं फायदे?

जापान के लोगों का कहना है कि उन्हें शादीशुदा होने के कारण पर्सनल स्पेस नहीं मिल पाता जिसके कारण वीकेंड मैरिज ट्रेंड शुरू किया गया। ऐसा करने से पार्टनर्स में प्यार तो बढ़ा ही साथ ही कपल्स काफी खुश भी रहे। एक दूसरे से दूर रहकर कपल्स में झगड़े होने के चांसेज कम हो जाते हैं। इससे लोग अपने करियर पर फोकस करने के साथ ही अपने काम और अपनी पर्सनल लाइफ को भी काफी समय दे सकते हैं। अपने पार्टनर और फैमिली के साथ हफ्ते के अंत में समय बिताकर अपने स्ट्रेस को भी कम कर सकते हैं।महिलाएं भी केवल पर अपने परिवार को संभालने पर ध्यान न देकर अफने करियर और अपने पसंदीदा कामों के लिए भी समय निकाल पाती हैं।

जानें क्या है वीकेंड मैरिज ट्रेंड

बता दें कि यह एक ऐसी शादी है जिसमें कपल्स की शादी तो होती है लेकिन वो केवल वीकेंड के लिए वैलिड होती है। कपल्स हफ्ते के 5 दिन एक दूसरे से अलग रहते हैं और वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को एक साथ रहते हैं। यह ट्रेंड जापान से शुरू हुआ है। वहां के लोगों का कहना है कि इस वीकेंड मेरिज ट्रेंड से कपल्स एक दूसरे को समय देने के साथ ही अपने करियर को भी समय दे सकते हैं।

Also Read: HEALTH TIPS: कहीं फल-सब्जियां धोते समय आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां, ये तरीका बीमारियों से रखेगा कोसों दूर

Latest stories