सोमवार, मई 6, 2024
होमलाइफ़स्टाइलSummer Season में भी खिली रहेगी आपकी Oily Skin, बस करें इन...

Summer Season में भी खिली रहेगी आपकी Oily Skin, बस करें इन Homemade Cleanser का इस्तेमाल

Date:

Related stories

Summer Skin Care: गर्मियों में त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। गर्मी के दिनों में त्वचा बेहद बेजान और रूखे हो जाते हैं। वहीं ऑयली स्किन वालों को काफी परेशान होना पड़ता है। इससे स्किन की हालत काफी खराब हो जाती है। इसके कारण लोगों को रूखे और बेजान त्वचा का सामना करना पड़ता है। इसलिए हम आपको कुछ घरेलू क्लींजर बताने वाले हैं। इन चीजों को फॉलो करके आपकी स्किन काफी ग्लो करेगी।

बता दें, ऑयली स्किन के कारण गर्मियों में एक्ने, पिंपल्स, स्पॉट्स ऐसी परेशानी से लोगों की गुजरना पड़ता है। इसके कारण स्किन काफी डल हो जाता है। इतना ही नहीं, त्वचा की हालत काफी खराब हो जाती है। इसलिए इन चीजों से बचने के लिए कुछ होममेड क्लींजर को त्वचा पर लगाना बहुत जरूरी है। इससे नेचुरल ग्लो आता है।

शहद और दूध का लगाएं क्लींजर

त्वचा पर ग्लो पाने के लिए और गर्मी के दिनों में स्किन केयर करने के लिए कुछ चीजों को फॉलो करना बहुत जरूरी है। इसलिए आप दूध और शहद के क्लींजर को त्वचा पर लगाएं। ये बेहद फायदेमंद होता है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसलिए दूध और शहद को मिक्स करें और इसे स्किन पर लगाएं। इसके बाद चेहरे पर गुनगुने पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में खूबसूरत निखार आएगा।

दूध का होममेड क्लींजर

दूध और ऑरेंज पील पाउडर से आप होममेड क्लींजर बना सकते हैं। इसके लिए दूध लें और उसमे ऑरेंज पील पाउडर मिला लें। इसके बाद इसके मिक्स को त्वचा पर अच्छे से लगाएं। इसके बाद चेहरा को अच्छे से धो लें। इस रूटीन को पूरी गर्मी में फॉलो करें। इसका असर आपको कुछ ही समय के दिखने लगेगा।

ऑलिव ऑयल है बेस्ट ऑप्शन

ऑलिव ऑयल त्वचा के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें कई सारे पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं। इसे चेहरे पर लगाने से त्वचा का पीएच बैलेंस होने लगता है। वहीं स्किन पर नेचुरल ग्लो आता है। इससे चेहरे के रंग में भी फर्क दिखता है। इसलिए ऑलिव ऑयल को स्किन पर निश्चित रूप से लगाएं। इससे नेचुरल ग्लो आता है।

Also Read: Health Tips: क्या आप भी नमक का इस तरह कर रहे हैं इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, हो सकती है ये गंभीर बीमारियां!

पॉजिटिव रिजल्ट के लिए बेस्ट है होममेड क्लींजर

होममेड क्लींजर त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। इसमें नेचुरल गुण मौजूद होते हैं। वहीं इसका सही तरीके से किया जाए तो इसका विपरीत प्रभाव त्वचा पर नहीं पड़ता है। इसलिए त्वचा की अलग-अलग समस्याओं के लिए कुछ नेचुरल उपायों को करना बहुत जरूरी है। इससे नेचुरल निखार आता है।

Also Read: पापा की परियों का जान बना बना क्यो क्यूट TVS Zest 110 Scooter! खासियत देख खरीदने का करेगा मन

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories