शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यCongress Manifesto: कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र पर बीजेपी के राष्ट्रीय...

Congress Manifesto: कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी घोषणा पत्र पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने ली चुटकी, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Congress Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले फेज के मतदान के लिए महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके साथ ही आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र में 5 न्याय और 25 गारंटी शामिल है। हालांकि बीजेपी ने कांग्रेस के इस घोषणा पत्र पर चुटकी ली है।

सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर ली चुटकी

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि “कांग्रेस के घोषणापत्र में जल प्रबंधन पर एक फोटो है। यह तस्वीर न्यूयॉर्क राज्य की बफेलो नदी की है। उन्हें यह पता नहीं चल पाया है कि उनके सोशल मीडिया चेयरपर्सन के ट्विटर से किसने ट्वीट किया था यह तो वह पता नही लगा पाएं, लेकिन उन्हें विदेश से यह तस्वीर कौन भेज रहा है। वही सुधांशु त्रिवेदी ने एक और तस्वीर दिखाते हुए कहा कि पर्यावरण सेक्शन के तहत राहुल गांधी की पसंदीदा जगह थाईलैंड की तस्वीर लगाई गई है। यह सब घोषणा पत्र में कौन डाल रहा है”।

कांग्रेस के घोषणा पत्र के कुछ महत्वपूर्ण बिंदु

गौरतलब है कि कांग्रेस ने आज अपना घोषणापत्र जारी किया जो 5 न्याय और 25 गारंटी पर आधारित है। बता दें कि 5 न्याय में किसान न्याय, नारी न्याय, श्रमिक न्याय, युवा न्याय और हिस्सेदारी न्याय शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा कि वह 2025 से महिलाओं के लिए केंद्र सरकार की आधी (50 प्रतिशत) नौकरियां आरक्षित करेंगे।

महालक्ष्मी गारंटी के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को हर साल एक लाख रूपये देने का वादा किया है। इसके साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र के अनुसार राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं और विकलांग व्यक्तियों के लिए पेंशन राशि को बढ़ाकर 1000 रुपये प्रति माह की जाएगी।

Latest stories