शुक्रवार, मई 3, 2024
होमस्पोर्ट्सAlex Hales: इस इंग्लिश बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, टी 20...

Alex Hales: इस इंग्लिश बल्लेबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, टी 20 वर्ल्ड कप में किया था कमाल का प्रदर्शन

Date:

Related stories

Alex Hales: ऑस्ट्रलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज सीरीज में भले कोई नतीजा नहीं निकल पाया हो और सीरीज ड्रा पर खत्म हो गया हो पर इंग्लिश क्रिकेटरों के सन्यांस लेने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अब मोईन अली के बाद इस इंग्लिश खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

एलेक्स हलेस का क्रिकेट से सन्यांस

इंग्लैंड के टी 20 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रहे मशहूर क्रिकेटर एलेक्स हलेस ने अब क्रिकेट को अलविदा कह दिया हैं। आपको बता दें की एलेक्स हलेस ने सभी को चौंकाते हुए अपने क्रिकेट करियर से विराम लेने का फैसला किया। आपको बता दें कि एलेक्स हेल्स ने अपने इस छोटे से क्रिकेट करियर में काफी कामयाबियां हासिल की। साल 2022 में मेलबॉर्न में खेले गए टी 20 वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। एलेक्स हेल्स ने इस दौरान टीम को चैंपियन बनाने में अपना बखूबी योगदान दिया था।क्रिकेट से सन्यांस लेने की जानकारी एलेक्स हेल्स ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर दी।

एलेक्स के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड

आपको बता दें कि एलेक्स हेल्स के नाम क्रिकेट में एक अनोखा रिकॉर्ड हैं। एलेक्स ने साल 2005 में महज 16 साल की उम्र में ही क्रिकेट आइडल टी 20 टूर्नामेंट में खेलते हुए एक ही ओवर में 55 रन बना डाले थें। हेल्स ने इस दौरान गेंदबाजों की खामी का भरपूर फायदा उठाते हुए एक ओवर में 8 छक्कों और१ चौके की मदद से 55 रन बना दिए थें । दरअसल गेंदबाजों ने इस दौरान 3 नो बॉल भी फेंकी थी।

मोईन अली और स्टुआर्ट ब्रॉड ने भी लिया था सन्यांस

आपको बता दें कि हाल में ही खत्म हुए एशेज सीरीज के दौरान इंग्लिश क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड और मोईन अली ने भी सन्यांस लेने की घोषणा की थी। मोईन ने इस दौरान कहा था की अगर उन्हें कप्तान बेन स्टोक्स फिर से खेलने को लेकर मैसेज करते हैं तो वह उनका मैसेज डीलीट कर देंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories