शुक्रवार, मई 17, 2024
होमस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: पाकिस्तान बोर्ड के हाईब्रिड मॉडल को मिली मंजूरी, इस...

Asia Cup 2023: पाकिस्तान बोर्ड के हाईब्रिड मॉडल को मिली मंजूरी, इस जगह होगी भारत-पाक की भिड़ंत

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: इस साल पाकिस्तान में एशिया कप खेला जाने वाला है। इस कप के वेन्यू को लेकर पिछले कुछ समय से भारत और पाकिस्तान बोर्ड के बीच तनाव बना हुआ है। भारतीय कंट्रोल बोर्ड के चैयरमैन टीम इंडिया को पड़ोसी मुल्क भेजने के सख्त खिलाफ है। हालांकि, इसी बीच एशिया कप की मेंजबानी को लेकर एक बड़ी अपड़ेट सामने आ रही है। आईए जानते है क्या है मामला।

पाकिस्तान के हाइब्रिड मॉडल को मिली मंजूरी

बीसीसीआई कुुछ समय पहले ही कह चुकी है कि वह भारतीय टीम को असुरक्षा के माहौल में पाक सरजमीं पर क्रिकेट खेलने के लिए कभी भी नहीं भेजने वाली है। ऐसे में पाक बोर्ड ने एसीसी के सामने हाइब्रिड मॉडल रखा था। जिसे जल्द ही मंजूरी मिल सकती है। दरअसल, इस मॉडल के तहत टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा। इसके साथ ही भारत के भी सभी मुकाबले लंका की सरजमीं पर खेले जाएंगे। वहीं बाकी की बची हुई सभी टीमें पाकिस्तान में जाकर क्रिकेट खेलने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5.6 सेकेंड में पकड़ लेगी 100km की रफ्तार, New Mahindra SUV की खूबियां जानकर Hyundai और MG के छूट रहे पसीने!

एसीसी के मेंबर ने दी जानकारी

एसीसी के एक बोर्ड मेंबर ने पीटीआई को बताया कि, “ओमान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख पंकज खिमजी, सम्मानित एसीसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्यों में से एक, को समाधान खोजने के लिए सौंपा गया था क्योंकि ज़्यादातर देश हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते थे। लेकिन फिलहाल चार गैर-भारत मैच – पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश – लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में आयोजित किए जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच और सुपर फोर के अन्य सभी मैच पल्लेकले या गाले में खेले जाएंगे।”

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 इस साल 50-50 ओवरों का होने वाला है। यह कप विश्व कप 2023 की तैयारियों के बीच काफी अहम माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Saving Days Sale 2023: Noise Smartwatch 24 घंटे रखेगी हार्ट का ख्याल, 75% डिस्काउंट के साथ झटपट बनाएं अपना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories