सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सBAN vs AFG: बांग्लादेश को मिली 21वीं सदी की सबसे बड़ी टेस्ट...

BAN vs AFG: बांग्लादेश को मिली 21वीं सदी की सबसे बड़ी टेस्ट जीत, ढाका में अफगानिस्तान को इतने रनों से दी मात

Date:

Related stories

BAN vs AFG: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच की सीरीज खेली गई। यह सीरीज ढ़ाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेली गई। इस सीरीज में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मैच में बांग्लादेश ने अफगान टीम के सामने 661 रनों का विशालकाय लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफगान की पूरी टीम महज 115 रनों पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उफगान टीम को इस मुकाबले में 546 रनों से करारी मात झेलनी पड़ी।

अफगान के बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

पहली पारी में अफगान के सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे। पहली पारी में पूरी टीम 146 रनों पर ही सरेंडर कर गई थी। वहीं इस पारी में कोई भी बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया था और ना ही एक भी अर्धशतक लगा पाया। वहीं बांग्लादेश ने पहली पारी में 382 रन बनाए। वहीं दूसरी पारी में 425 रन पर पारी घोषित कर दी। इतने लक्ष्य तक पहुंचाने में बायें हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज नजमुल शांटो का बहुत बड़ा योगदान रहा। उन्होंने दोनों पारियों में शतक जमाए। वहीं इसके अलावा मोमिनल हक ने भी शतक ठोका। दोनों पारियों में शतक ठोकने का इनाम शांटो को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड पाकर मिला।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

बांग्लादेश की दमादार गेदंबाजी

बांग्लादेश की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट इबादत हुसैन ने चटकाए। इसके अलावा 2-2 विकेट शोरीफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम और मेंहदी हसन मिराज को मिले। वहीं दूसरी पारी में भी इन गेंदबाजों का वर्चस्व देखने को मिला। तस्कीन अहमद ने 4, शोरीफुल इस्लाम ने 3, हसन मिराज और इबादत को 1-1 विकेट मिला। इनकी बदौलत ही टीम को शानदार जीत मिली।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories