सोमवार, मई 6, 2024
होमस्पोर्ट्सICC ODI World Cup 2023 : रोहित और विराट नहीं, शोएब मलिक...

ICC ODI World Cup 2023 : रोहित और विराट नहीं, शोएब मलिक ने की इस भारतीय दिग्गज बल्लेबाज की तारीफ

Date:

Related stories

ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने रविवार को अपना आखिरी लीग मुकाबला खेला। इस मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत ने वर्ल्ड कप में अपनी लगातार 9 वीं जीत दर्ज की। भारत ने नीदरलैंड को 160 रन से हराया। इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। भारत की ओर से श्रेयस और केएल राहुल ने शतक जड़ा। साथ ही भारत के 5 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ इतिहास रचा।

भारत के इस शानदार प्रदर्शन पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने भारत की तारीफ की है। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 64 गेंद में 102 रन बनाने वाले केएल राहुल की प्रशंसा की।

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक ने टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए राहुल की अहमियत बताई और उन्हें ‘सर्वश्रेष्ठ नंबर’ बताया। विश्व क्रिकेट में 5। उन्होंने कहा,” राहुल की बहुमुखी प्रतिभा भारत के लिए महत्वपूर्ण रही है। वह विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं, जो वह इस टूर्नामेंट में कर रहे हैं, और ओपनिंग से लेकर नंबर तक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।”

“विश्व क्रिकेट में नंबर 5 पर सर्वश्रेष्ठ। साउथ अफ्रीका के क्लासेन को आगे बढ़ने के लिए आधार की आवश्यकता है। लेकिन अगर आप तुलना करते हैं, तो भारत के पास नंबर 5 पर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है, जो किसी भी तरह की स्थिति में खेल सकता है। अगर भारत शुरआती विकेट जल्दी विकेट गवा देता है तो, वह ऐसा व्यक्ति है, जो स्थिति के अनुसार खेल सकता है। वह मैच खत्म कर सकता है, सुधार कर सकता है, अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ खेल सकता है और हमने आज यह देखा है। वह स्पिनरों के साथ-साथ तेज गेंदबाजों के खिलाफ भी अच्छा खेलता है। मलिक ने कहा, “वह मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन करता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, हमने देखा है, उसने ही मैच खत्म किया था।”

नीदरलैंड के खिलाफ राहुल का शतक

ICC ODI World Cup 2023 नीदरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी लॉग मुकाबले में भारत के 50 ओवर में 410 रन बनाए। भारत के लगभग सभी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मुकाबले में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने शतक जड़ा। उन्होंने 64 गेंदों में 102 रन की तूफानी पारी खेली. उनकी इस पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories