शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket Viral Video: हो रही थी खून की उल्टियां फिर भी खेला...

Cricket Viral Video: हो रही थी खून की उल्टियां फिर भी खेला मैच और जड़ दिया शतक! Yuvraj Singh ने बल्ले से बरपाया था कहर

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाज युवराज सिंह की बल्लेबाजी के फैंस आज भी दीवाने हैं। युवराज सिंह ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर कई मुकाबले भारतीय टीम को जिताए हैं। लेकिन एक मुकाबला सभी को याद है जब उन्होंने खून की उल्टियां करने के बाद शतक लगाया और टीम इंडिया को मुकाबला जिताया। युवराज सिंह की उस पारी का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली शतकीय पारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक लीग मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली थी। युवराज सिंह ने इस मैच में कैरिबियन गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी। युवराज सिंह ने इस मैच में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने उतरे। युवराज सिंह ने 123 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। इस दौरान युवराज सिंह ने 10 चौके और 2 छक्का लगाया।

Also Read: IPL Viral Video: Arjun Tendulkar और Ishan Kishan का ये रूप आपने नहीं देखा होगा, डांस फ्लोर पर जमकर थिरके, देखें Video

गेंदबाजी में भी दिखाया था जौहर

युवराज सिंह के इस पारी की खास बात यह रही है। उनको इस मैच में खून की उल्टियां, खासी और सीने में दर्द जैसी गंभीर समस्याएं हुई लेकिन उन्होंने सभी दर्द सहते हुए बेहतरीन शतक लगाया और टीम इंडिया को मैच जिताया। युवराज सिंह ने इस मैच में सिर्फ बल्ले से ही नहीं कारनाम किया था उन्होंने गेंद से भी वेस्टइंडीज टीम की कमर तोड़ी। युवराज सिंह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों को आउट किया। युवराज सिंह के इस ऑलराउंडर प्रदर्शन को फैंस आज भी याद करते हैं। इस मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 88 रनों से मात दी थी।

युवराज सिंह का वनडे करियर

युवराज सिंह के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 304 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। जिसमें  उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 37 की औसत से 8701 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 52 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है तो वहीं 14 बार शतक लगाया है। युवराज सिंह का वनडे में बेस्ट स्कोर 150 रन रहा है। इसके साथ ही युवराज सिंह ने 301 मुकाबलों में 111 विकेट भी चटकाए हैं।

Also Read: IPL Viral Video: Arjun Tendulkar और Ishan Kishan का ये रूप आपने नहीं देखा होगा, डांस फ्लोर पर जमकर थिरके, देखें Video

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories