रविवार, मई 19, 2024
होमस्पोर्ट्सCricket World Cup Qualifier 2023: स्कॉटलैंड का सपना तोड़ नीदरलैंड को मिला...

Cricket World Cup Qualifier 2023: स्कॉटलैंड का सपना तोड़ नीदरलैंड को मिला वर्ल्ड कप टिकट, इस टीम के खिलाफ खेलेगी पहला विश्व कप मैच

Date:

Related stories

जिम्बाम्बे में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में कल खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड ने स्कॉटलैंड को चौकाते हुए वर्ल्ड कप के मेन ड्रा में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। उसने इस मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4 विकेटों से हराकर विश्व कप का टिकट हासिल कर लिया।

बॉस दी लीड ने खेली शानदार पारी


Cricket World Cup Qualifier 2023: नीदरलैंड की तरफ से बॉस दी लीड ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। उन्होंने 92 गेंदों में कुल 123 रन बनाएं। इस दौरान लीड ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश करते हुए 7चौके और 5 छक्के लगाएं। नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 23 गेंद में 25 रन लगाया। स्कॉटलैंड की अगर बात की जाये तो टीम ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 278 रनों का लक्ष्य नीदरलैंड के समक्ष रखा । टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन ब्रैड मैकमुलेन ने बनाएं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 110 गेंदों में 106 रन बनाएं।

ये भी पढ़ें:इस शख्स ने दी PM मोदी और CM योगी को इस्लाम कबूलने की दावत, भड़के Javed Akhtar बोले- ‘बुद्धिहीन जोकर’

ग्रुप मुकाबलों में स्कॉटलैंड ने किया था बड़ा उलटफेर


अगर ग्रुप मुकाबलों की बात की जाये तो स्कॉटिश टीम ने ग्रुप स्टेज में बड़ी-बड़ी टीमों को पटखनी दी। इस दौरान सुपर सिक्स के मुकाबले में इस टीम ने दो बार की चैंपियन वेस्ट इंडीज की टीम को हराकर सबको चौका दिया। वेस्ट इंडीज की टीम इतिहास में पहली बार किसी भी आईसीसी वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होगी। स्कॉटलैंड ने इस टूर्नामेंट का दूसरा सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए मेजबान जिम्बाम्बे को हराकर वर्ल्ड कप में उसके पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर दिया।नीदरलैंड विश्व कप में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें:टीम को बीच मझदार में छोड़ पवेलियन लौटे Joe Root, इंग्लैंड की हालत हुई खस्ता

भारत में होना है आईसीसी वर्ल्ड कप

आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवम्बर के महीने में भारत में होना है। टूर्नामेंट का सबसे पहला मैच न्यूज़ीलैंडऔर इंग्लैंड की टीम के बीच खेला जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories