शनिवार, मई 4, 2024
होमस्पोर्ट्सEoin Morgan: इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने क्रिकेट...

Eoin Morgan: इंग्लैंड टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, एक पारी में 17 छक्के मारने का है रिकॉर्ड

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Eoin Morgan: इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने सोमवार को क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की। मोर्गन की कप्तानी में ही इंग्लैंड की टीम ने साल 2019 में विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था। इंग्लैंड टीम के लिए यह पहला मौका था जब टीम ने वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इस मैच के दौरान कप्तान इयोन मोर्गन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में 17 छक्के मारे थे। इस छक्के का रिकॉर्ड अभी तक किसी भी खिलाड़ी ने नहीं तोड़ा है। ऐसे में आज पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के संन्यास लेने पर आइए उनसे जुड़ी कुछ खास रिकॉर्ड पर नजर डालते हैं।

ICC Cricket World Cup के दौरान बनाया रिकॉर्ड

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन अपने धमाकेदार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में उन्होंने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 24 वें मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। इस रिकॉर्ड को तोड़ने की बात तो दूर अभी तक कोई खिलाड़ी इसके करीब भी नहीं है। वर्ल्ड कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड और अफगानिस्तान की टीम आमने -सामने थी। इंग्लैंड की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस दौरान पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने धुआंधार पारी खेली थी और 17 छक्के मारकर रिकॉर्ड बनाया था।

Also Read: IND W vs PAK W: पाकिस्तान टीम को ध्वस्त करने के बाद भारतीय महिला टीम को Virat Kohli ने दी बधाई, लिखा खास संदेश

पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन का करियर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने अभी तक 16 टेस्ट मैच में 24 की इनिंग रेट से 700 रन बनाए हैं। वहीं ओडीआई में उन्होंने 248 मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 230 की इनिंग रेट से 7701 रन बनाए हैं। अगर हम उनके टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 115 मैच में 106 की इनिंग रेट से 2458 रन बनाए। इस सभी मैचों में उन्होंने कई वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए हैं। इन वर्ल्ड रिकॉर्ड में पूर्व कप्तान के नाम इंग्लैंड के नाम है।

Also Read: BPL 2023: Mohammad Rizwan बने Superman, छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories