शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंIPL 2024, DC vs SRH: कौन होंगे वो 5 खिलाड़ी जो आज मचा...

IPL 2024, DC vs SRH: कौन होंगे वो 5 खिलाड़ी जो आज मचा सकतें हैं तहलका?

Date:

Related stories

IPL 2024: Andre Russell ने बॉलीवुड में मारी एंट्री, जल्द हीं रिलीज करेंगे अपना गाना

IPL 2024: वेस्ट इंडिज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज और खतरनाक...

IPL 2024, DC vs SRH: देश की राजधानी में आज डबल गर्माहट की एहसास हो सकता है, क्योंकि एक तरफ जहां देश में लोकसभा चुनाव के चलते राजनीति गरमाई हुई है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शानदार मुकाबला डबल मजा दे सकती है। इतिहास बताता है कि दिल्ली और हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर होती है।

हालांकि मुकाबला दिल्ली में है तो दिल्ली कैपिटल्स को अतिरिक्त फायदा मिल सकता है।लेकिन, हैदराबाद का इस साल का रिकॉर्ड बताता है कि मैच इतनी आसानी से हाथ से जाने नहीं देंगे। लेकिन, आज कौन होंगे वो खिलाड़ी जो मैच के दौरान तहलका मचा सकतें हैं?

5. ट्रिस्टन स्टब्स

Tristan Stubbs
Tristan Stubbs

साउथ अफ्रिका के विकेटकिपर बल्लेबाज हैं, जो पार्ट टाइम बॉलर भी हैं और खेल के हर प्रारूप में काफी अच्छा कर रहें हैं। दिल्ली की ओर से खेलते हुए स्टब्स ने इस साल आईपीएल के 7 मैचों में 190.91 के स्ट्राइक रेट से 189 रन बनाएं हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 25 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी भी शामिल है। इसके अलावा ट्रिस्टन ने गुजरात के खिलाफ बॉल करते हुए 1 ओवर में हीं 2 विकेट लिए थे। इससे इनके शानदार फॉर्म का अंदाजा लगाया जा सकता है, जो आज के मैच को प्रभावित करेगी।

4. पैट कमिंस

Pat Cummins
Pat Cummins

सनराइर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस, ऑल्ट्रेलिया क्रिकेट के भी कप्तान हैं और एक शानदार फास्ट बॉलर हैं। कमिंस ने अपनी स्किल से ऑल्ट्रेलिया को कई ICC के ट्रॉफी जीताएं हैं जिसमें 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का मैच भी शामिल है। कमिंस की शानदार बॉलिंग और कैप्टेनशिप स्किल के कारण हीं हैदराबाद IPL 2024 में अभी टॉप-4 में शामिल है। आपको बता दें, बॉलर ने इस साल आईपीएल के 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

3. अभिषेक शर्मा

Abhishek Sharma
Abhishek Sharma

भारतीय क्रिकेट का उभरता सितारा अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन कर रहें हैं। उन्हें इस साल के 6 मैचों में दो बड़ी टिमों के खिलाफ शानदार क्रिकेट के लिए मैन ऑफ द मैच भी मिल चुका है। उन्होंने CSK के खिलाफ 12 गेंदों में 37 रनों की धआंधार पारी खेली थी, वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 23 गेंदों में 63 रन बनाए थे। बैटिंग के अलावा वह बॉलिंग में भी अपना करतब दिखा सकतें हैं। आज के मैच में भी शानदार परफॉर्मेंस दे सकतें हैं।

2. हेनरिक क्लासेन

Henrich Klassen
Henrich Klassen

हेनरिक क्लासेन दक्षिण अफ्रिका के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, और टीम को क्रिटीकल पोजीशन से बाहर निकालने के लिए जाने जातें हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल में 199.21 के स्ट्राइक रेट से 253 रन बनाएं हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने सबसे ज्यादा 24 छक्के भी मारे हैं।

1. ऋषभ पंत

Rishabh Pant
Rishabh Pant

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं और टीम की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 7 मैचों में 210 रन बनाएं हैं। पंत एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो एमएस धोनी की तरह हीं विकेट के आगे रहकर जितने रन बनातें हैं, उतनें हीं विकेट के पीछे रहकर गिल्लीयां उड़ातें हैं।

आपको बता दें, इन खिलाड़ियों के अलावा और भी बहुत से खिलाड़ी हैं, जो मैच पर असर डाल सकते हैं, लेकिन इन खिलाड़ियों से फैंस को ज्यादा उम्मीदें रह सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

    DNP न्यूज़ डेस्क
    DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
    DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

    Latest stories