मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमस्पोर्ट्स'पैसा आता-जाता रहेगा', WTC Final 2023 में भारत को मात देने वाला...

‘पैसा आता-जाता रहेगा’, WTC Final 2023 में भारत को मात देने वाला कंगारू खिलाड़ी IPL को नहीं देता है अहमियत, देश के लिए कुछ भी करने को है तैयार

Date:

Related stories

WTC Final में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल, सुनील गावस्कर ने पूछा- टेस्ट के नंबर 1 गेंदबाज को बाहर रखना कितना सही...

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया की परफॉर्मेंस बेहद खराब रही। अब इस पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कई सवाल खड़े किए हैं।

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले को जीताने में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सभी खिलाड़ियों का बड़ा योगदान रहा। हालांकि, इस मुकाबले से पहले भारत में आईपीएल खेला गया था। जिसमें से ज्यादार कंगारू खिलाड़ियों ने अपना नाम वापसी ले लिया था। जिसमें से एक ऐसे ही खिलाड़ी कंगारू टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क है। उन्होंने आईपीएल के ऑक्शन से पहले अपना नाम वापसी ले लिया था। इसी बीच इस खिलाड़ी से इसी को लेकर एक सवाल पूछा गया था। जिस पर उन्होंने मजेदार प्रतिक्रिया दी है।

पैसा आता-जाता रहेगा- स्टार्क

मिचेल स्टार्क आईपीएल और अन्य लीग से ज्यादा अपने देश के लिए खेलना ज्यादा जरूरी समझते है। वहीं वह पैसे से ज्यादा देश के लिए खेलना अहम मानते है। स्टार्क ने टीम को चैम्पियन बनाने में गेंद से बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। हालांकि, इस खिलाड़ी ने लीग मैच में नही खेलने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंंने द गार्जियंस से बातचीत करते हुए कहा कि,

“पैसा आएगा और चला जाएगा, लेकिन मुझे जो मौका मिला, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं, टेस्ट क्रिकेट के सौ साल से ज्यादा और ऑस्ट्रेलिया के लिए 500 से कम खिलाड़ी खेले हैं, जो इसे मेरे लिए खास बनाता है इसलिए मैं ‘आईपीएल से मिलने वाले पैसे का पछतावा नहीं करता हूं”।

इसे भी पढ़ेः AAP की महारैली कर CM Kejriwal ने भरी हुंकार, अध्यादेश कोे बताया ‘तानाशाही’

स्टार्क ने WTC फाइनल में किया शानदार प्रदर्शन

मिचेल स्टार्क 150 की तेज गति से गेंद फेंकने के लिए जाने जाते है। वह क्रिकेट के तीनों प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते हुए नजर आते है। वहीं उन्होंने विश्व टेस्ट चैम्पियन के फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर भारत के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था। उन्होंने दोनोंं पारियों में कुल 4 विकेट चटकाए थे।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories