गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमस्पोर्ट्सNAM vs KAR: नामीबिया ने भारतीय गेंदबाजों का बनाया मजाक, दूसरे ODI...

NAM vs KAR: नामीबिया ने भारतीय गेंदबाजों का बनाया मजाक, दूसरे ODI में मिली कभी नहीं भूलने वाली शर्मनाक हार

Date:

Related stories

NAM vs KAR: कर्नाटक और नामीबिया के बीच 5 मैचो की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में कर्नाटक ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले को जीतने के बाद कर्नाटक ने 1-0 से अजय बढ़त बना ली थी। लेकिन, 5 जून को नामीबिया ने रोमांचक मुकाबले में रविकुमार एंड कम्पनी को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की घटिया गेंदबाजी देखने को मिली। कोई भी गेंदबाज अपनी काबिलियत के दम पर टीम को जीत नहीं दिला सका।

कर्नाटक ने बनाए 360 रन

इस रोमांचक मुकाबले में नामीबिया ने भारत को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की तरफ से चेतन ने 169 और निकिन जॉन्स ने 103 रनों की शतकी पारी खेली थी। इन दोनों के शतक के बूते कर्नाटक ने निर्धारित 50 ओवरो में 360 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य रखा था। इस मुकाबले में सिध्दार्थ ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी।

इसे भी पढ़ेंः LPG Cylender Price: LPG गैस के दामों में हुई भारी कटौती, चेक करें आपको अब कितने चुकाने होंगे पैसे?

आखिरी गेंद पर मिली जीत

360 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को नामीबिया के लिए हासिल करना थोड़ा मुश्किल लग रहा था। हालांकि, इस मुकाबले में भारत के सभी गेंदबाजो की जमकर कुटाई हुई। वहीं सबसे ज्यादा रन इस मैच में विजयकुमार विषक ने खर्च किए। उन्होंने 10 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 78 रन दिए। वहीं उन्हें एक विकेट जरूर मिला। लेकिन, वो बहुत मंहगे साबित हुए। नामीबिया की तरफ से भी एक शतक देखने को मिला। माइकल वेन लिंगेन ने 104 रनों की पारी खेली। इस मैच को मेंजबान टीम ने 1 गेंद रहते हुए ही हासिल कर लिया। कर्नाटक को इस मुकाबले में 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। 5 मैचो की सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ेंः General Election 2024: 12 जून को CM Nitish करेंगे विपक्ष का पटना में ऐतिहासिक जुटान, इन मुद्दों को लेकर बनेगी खास रणनीति

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Lokesh sharma
Lokesh sharmahttp://www.dnpindiahindi.in
लोकेश शर्मा बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने मेरठ सुभारती विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर Sports Content Writer और Editor के तौर पर काम कर चुके हैं। जिनमें सबसे बड़ा नाम SportzWiki and Cricketer Addictor in hindi है। फिलहाल लोकश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories