- विज्ञापन -

Latest Posts

Suryakumar Yadav को मिला ‘पुरुष T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022’ का अवॉर्ड, सैम करन और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ बनाई जगह

Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम में सूर्य की तरह बल्ले से आग उगलने वाले सूर्य कुमार को लेकर बड़ी खबर है। बता दें की सूर्य कुमार ने जिस तरह से साल 2022 में प्रदर्शन किया, उसका खिताब उन्हें आज मिल गया है। सूर्या के लिए साल 2022 किसी सुनहरे सपने से कम नहीं रहा है। सूर्य ने टी -20 से लेकर वनडे मैचों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है और अपना डंका पूरे देश में बजाया है।आज बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की गिनती भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के T20I में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में की जाती है। ऐसे में अब सूर्य कुमार यादव को आईसीसी ने “पुरुष T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022” के अवॉर्ड से नवाज़ा है। बेहतरीन बल्लेबाज को इस तरह का अवॉर्ड मिलने के बाद फैंस के द्वारा सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइयां भी दी जा रही हैं।

टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे ज्यादा रन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल कि तरफ से आज अपने सालाना अवॉर्ड में सूर्य कुमार यादव को खास जगह मिली है। सूर्य कुमार यादव ने साल 2022 में हुए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे, जिसमें 2 शतक शामिल थे। आपको बता दें कि इस अवॉर्ड के लिए सबसे पहले इंग्लैंड के सैम करन और मोहम्मद रिज़वान को चुना गया था लेकिन कोई भी सूर्या के बल्ले के आगे नहीं टिक सका। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले सूर्या ने जितने रन बनाये थे उसके आगे किसी भी बल्लेबाज की नहीं चली। इतना ही नहीं सूर्य कुमार यादव पहले भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्हे यह अवॉर्ड मिला है, इनसे पहले यह खिताब किसी और भारतीय खिलाड़ी ने नहीं जीता है।

ये भी पढ़ें: Aaj ka Gold Rate: सोने-चांदी की कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट, जानें कहां पहुंचे आपके शहर में दाम

2021 में टी20 फॉर्मेट से किया था शुरुआत

सूर्य कुमार यादव ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2021 में टी20 फॉर्मेट से ही किया था। वहीं साल 2022 में बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बल्ले ने जमकर रन बरसाए। दुनिया के जिस भी फिल्ड पर मैच खेला गया सूर्या ने सभी जगह अपनी विस्फोटक बैटिंग से रोमांचित कर दिया।

ये भी पढ़ेंः Republic Day 2023 में ऐतिहासिक फैसला, शाही पोशाक में BSF ऊंट सवार दस्ते में शामिल होने जा रही महिला प्रहरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल