शनिवार, मई 18, 2024
होमस्पोर्ट्सODI World Cup 2023 : अगले वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे यह...

ODI World Cup 2023 : अगले वर्ल्ड कप में नहीं दिखेंगे यह दिग्गज खिलाड़ी , खेल रहे हैं अपना आख़िरी वर्ल्ड कप

Date:

Related stories

ODI World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 5 नवंबर से शुरू हो रहा है और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को होगा। विश्व कप में हर टीम के प्रदर्शन पर नजर रहेगी लेकिन इस विश्व कप में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो दोबारा क्रिकेट के इस महाकुंभ में नजर नहीं आएंगे। विश्व कप के लिए 10 टीमों की टीम में 6 स्टार खिलाड़ी हैं, जो उनका आखिरी वनडे विश्व कप हो सकता है। इसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं जबकि भारत के तीन खिलाड़ी हैं।

1) भारत के कप्तान रोहित शर्मा अब 36 साल के हो गए हैं। अगले वनडे विश्व कप तक रोहित 40 वर्ष के हो जाएंगे, इसलिए हिटमैन के अगले विश्व कप में खेलने की संभावना बहुत कम है। हार्दिक पंड्या को बीसीसीआई ने टी20 की कमान सौंपी है। हार्दिक पिछली कई टी20 सीरीज में कप्तान रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद रोहित को टी20 और वनडे टीम से आराम दिया जा सकता है। या फिर रोहित संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

2) भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन पिछले महीने की 17 तारीख को 37 साल के हो गए। जब विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ तो उनका नाम नहीं लिया गया। लेकिन अक्षर पटेल चोट के कारण बाहर हो गए और उन्हें टीम में चुन लिया गया। इस चयन के बाद अश्विन ने खुद कहा था कि यह मेरा आखिरी विश्व कप हो सकता है इसके बाद वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलते नजर आएंगे।

3) इस लिस्ट में किंग कोहली या भारत की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली का नाम पढ़कर कई लोग चौंक सकते हैं। लेकिन ये उनका आखिरी वनडे वर्ल्ड कप भी हो सकता है। विराट अगले महीने 35 साल के हो जाएंगे। हालांकि विराट की फिटनेस अच्छी है, लेकिन अगला वर्ल्ड कप अभी 4 साल दूर है। ऐसे में यह संदिग्ध है कि वह इतने लंबे समय तक टीम में बने रहेंगे या नहीं।

4) ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वार्नर विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। वॉर्नर पहले ही टेस्ट से संन्यास ले चुके हैं। अब वह विश्व कप के बाद क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वह 2015 और 2019 में विश्व कप टीम में थे। वह 2019 में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। वॉर्नर 27 अक्टूबर को 37 साल के हो जाएंगे।

5) इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स को टीम की जीत का सूत्रधार माना जा रहा है। पहले वनडे से संन्यास की घोषणा करने वाले स्टोक्स ने अपना संन्यास वापस लेकर विश्व कप में खेलने का फैसला किया है। 32 वर्षीय स्टोक्स विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। उनके दम पर इंग्लैंड ने 2019 में वर्ल्ड कप जीता था।

6) बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अब 36 साल के हो गए हैं। इससे पहले शाकिब 2007, 2011, 2015 और 2019 विश्व कप खेल चुके हैं। यह उनका पांचवां विश्व कप है। बांग्लादेश की कप्तानी करने वाले शाकिब का यह आखिरी विश्व कप है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने ODI World Cup 2023 के बाद संन्यास लेने के संकेत दिये थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें