रविवार, मई 19, 2024
होमViral खबरSink for Sanitizing Smartphones: अब आपके हाथ के साथ गंदा फोन भी...

Sink for Sanitizing Smartphones: अब आपके हाथ के साथ गंदा फोन भी नहाएगा, तकनीक ऐसी कि हिल जाएगा दिमाग

Date:

Related stories

Sink for Sanitizing Smartphones: भारत के साथ ही दुनियाभर में कोरोना महामारी की वजह से कई तौर-तरीकों में बदलाव हो गया है। ऐसे में तकनीक ने भी काफी तेजी से काफी बड़े आविष्कार किए हैं। जैसे कोविड के बाद फल और सब्जियों को धोने के लिए एक अनोखे डिवाइस का इस्तेमाल तेजी से बढ़ना। ऐसे में हमारी और आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका स्मार्टफोन भी अब सैनेटाइज किया जा सकता है। आप सोच रहे होंगे कि इसमें नया क्या है, स्मार्टफोन पर सैनेटाइज डालकर उसे साफ किया जा सकता है। मगर इसमें एक अलग खास बात है और वो है कि अब स्मार्टफोन के लिए भी एक खास वॉश बेसिन तैयार किया गया है।

फोन को सैनेटाइज किया जा सकता है

दरअसल, तकनीक की दुनिया के बादशाह जापान ने एक नई तकनीक तैयार की है। जापान के एक मैकडोनाल्ड रेस्टोरेंट में एक ऐसी खास जगह बनाई गई है, जहां पर स्मार्टफोन को रखकर उसे धोया जा सकता है, मतलब फोन को सैनेटाइज किया जा सकता है। इस तकनीक को स्मार्टफोन का वॉश बेसिन कहा जा रहा है।

Also Read: मिड रेंज सेगमेंट में वीवो का धमाका, दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए Vivo T2x 5G और Vivo T2 5G स्मार्टफोन

फोन को धोने के लिए आ गया खास वॉश बेसिन

इस वॉश बेसिन में आप अपने हाथों को धोने के साथ ही अपने गंदे स्मार्टफोन को भी सैनेटाइज कर सकते हैं। इसके लिए एक स्पेशल तरह का सिंक बनाया गया है। दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसे देखकर पता चलता है कि फोन को सैनेटाइज करने के लिए एक स्पेशल तरह का सिस्टम बनाया गया है। एक सिंक के रिम में स्मार्टफोन डालने के लिए एक जगह बनाई गई है। उस जगह में फोन डालने पर कुछ समय बाद फोन सैनेटाइज होकर बाहर निकलता है।

किसने तैयार किया है इसे

यहां पर आपको बता दें कि जापान की वोटा (WOTA) कंपनी ने इस तकनीक को तैयार किया है। कंपनी ने फोन धोने के इस स्पेशल सिस्टम को वोश (WOSH)  नाम दिया है।

ये भी पढ़ें: UIDAI ने आधार कार्ड होल्डर्स को दी खुशखबरी, मुफ्त में कर सकेंगे ऑनलाइन डाक्यूमेंट्स अपडेट

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories