गुरूवार, मई 2, 2024
होमटेकYoutube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

घंटों की सफाई का काम मिनटों में निपटा देगा Kent का ये धाकड़ Vacuum Cleaner, 53% तक की छूट पर मची लूट!

Vacuum Cleaner: गर्मी का मौसम हो या कोई और सीजन हो। एक सामान्य सी समस्या लगभग सबके सामने आ ही जाती है। वो है धूल और अन्य प्रदूषण करने वाले कण। इसको लेकर लोग अत्याधिक परेशान पाए जाते हैं।

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल रहा है। लोग भी अपने आप को अपग्रेड करते जा रहा हैं। ऐसे में पहनावे से लेकर खानपान और टेक्नोलॉजी के उपयोग में भी बदलाव नजर आ रहा है। देखा जाए तो आज के दौर में लगभग हर किसी के पास एंड्रॉयड फोन हैं। ऐसे में लोग यूट्यूब पर विभिन्न प्रकार के वीडियो देखते हैं। जिनमें से कुछ लॉन्ग वीडियो होते हैं और कुछ शॉर्ट। प्रायः देखा गया है की लोग लॉन्ग के बजाय शॉर्ट वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप एक यूटूबर हैं या फिर आप अभी शॉर्ट्स वीडियो से शुरुआत करना चाहते हैं, तो हम आपको वो तरीका बताने जा रहे है। जिससे की आपका हर एक शॉर्ट्स वायरल हो जाएगा। आइए जानते हैं। 

वीडियो करना है वायरल तो गांठ बढ़ ले ये बातें    

अक्सर आपने देखा होगा की कुछ यूटूबर के शॉर्ट्स वीडियो नहीं वायरल होते। दरअसल इसके पीछे का रीजन वह जानने की कोशिश ही नहीं करते। ऐसे में हम आपको बताते हैं, कि आखिर आपको वीडियो वायरल करने के लिए क्या करना होगा?

दोस्तों सबसे पहले आपको उन टॉपिक्स को सेलेक्ट करना होगा जो ट्रेंडिंग में हो। इसके अलावा वीडियो ज्यादा बोरिंग (उबाऊ) नहीं होना चाहिए। वीडियो का लेंथ हमेशा आपको छोटा से छोटा रखना है। ध्यान रहे वीडियो इतना भी छोटा न हो। हमेशा अपने Niche पर ही वीडियो बनाए, इससे आपके वीडियो वायरल होने के चांसेस बढ़ जाते हैं। ध्यान रहे वीडियो अपलोड करते समय टैग और हैजटैग का जरूर इस्तेमाल करें। 

इन बातों का भी रखना होगा ध्यान 

एक शॉर्ट्स यूटूबर को हमेशा अपने टाइटल पर फोकस करना चाहिए। इसके अलावा डिस्क्रिप्शन में हमेशा #shorts का इस्तेमाल करना चाहिए। ध्यान रहे दोस्तों शॉर्ट्स वीडियो बनाते समय 1:1 या फिर 9:16 के ratio में रखें। इसके अलावा किसी के भी कंटेंट को कॉपी न करें। साथ हमेशा अपने वीवर्स को बांधे रखने के लिए हमेशा कमेंट में प्रतिउत्तर दें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।     

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories