रविवार, मई 19, 2024
होमUncategorizedबिना बिजली के चिलचिलाती जून की धूप में ठंड का मजा देता...

बिना बिजली के चिलचिलाती जून की धूप में ठंड का मजा देता है ये Cooling Glass, एक बार लगाओ और गर्मी को भूल जाओ

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Cooling Glass: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है। ऐसे में धीरे-धीरे करके ठंड खत्म होती जा रही है तो वहीं, दूसरी तरफ गर्मियों ने धीरे-धीरे दस्तक देना शुरू कर दी है। अगर आप भी किसी ऐसे इलाके में रहते हैं जहां पर बहुत ज्यादा गर्मी होने लगती है और AC कूलर फेल हो जाते हैं तो ये खबर सिर्फ आपके लिए ही है। क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे ग्लास के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके सामने गर्मी छूमंतर हो जाती है और भीषण गर्मी आपको छू भी नहीं पाएगी क्योंकि अब धीरे-धीरे करके सूरज की तपन बढ़ने लगेगी इसलिए आप अभी से ही इस गर्मी से छुटकारा पाने का इंतजाम कर सकते हैं।

गर्मी की छुट्टी करने आ गया Cooling Glass

स्विचेबल टिंटेड ग्लास के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे लेकिन जिन्होंने भी इसका इस्तेमाल किया होगा उन्हें अच्छे से पता होगा कि, किस तरह से ये गर्मी को भगाता है।
इस शीशे को आप अपने घर की खिड़कियों में या फिर दरवाजों में लगवा सकते हैं। ये ग्लास सूरत की तेज गर्म किरणों को अंदर आने से रोकता है और घर को बिना एसी, पंखे और कूलर के ठंडा रखता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

बिना AC के देगा ठंडक

स्विचेबल टिंटेड ग्लास बटन लगे होते हैं जिन्हें दबाकर आप इस शीशे को ऊपर और नीचे कर सकते हैं। इस ग्लास की खासियत है कि अगर बात करें तो इससे प्राइवेसी तो बनी ही रहती है। इसके साथ ही यह दिखने में भी काफी अच्छे नजर आते हैं। इनका इस्तेमाल आप अपनी दुकान में भी कर सकते हैं। अमेजन और flipkart जैसी साइट्स से उन्हें आप बेहद कम दाम में घर ला सकते हैं। यहां पर ये Tint Glass आपको बहुत ही कम कीमत पर मिलेगा। इन गर्मियों में बिजली का बिल बचाना हो या फिर चिलचिलाती गर्मी से बचना हो आप Tint Glass को लगवा सकते हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories