मंगलवार, मई 7, 2024
होमUncategorizedDelhi NCR News: भारी बारिश के बीच एक बार फिर यूपी में...

Delhi NCR News: भारी बारिश के बीच एक बार फिर यूपी में बंद हुए स्कूल, जानें कब खुलेंगे

Date:

Related stories

Night Out के साथ लजीज खानों के हैं शौकीन तो ट्राई करें Delhi NCR ये स्टॉल्स, सस्ते में लें अच्छे का मजा

दिल्ली एनसीआर के इन जगहों पर रातभर खाना मिलता है। अगर आप नाईटआउट कर रहे हैं और आपको भूख लगी है तो इन जगहों पर खाने के लिए रात में कभी भी जाएं।

Delhi NCR News: पिछले दिनों दिल्ली एन. सी. आर पर मौसम का कहर कुछ इस तरह से टूटा है कि, चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। इसी क्रम में जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने 14 जुलाइ तो विद्यालय बंद करने के आदेश दिए थे। जिसे अब बढाकर 16 जुलाई तक कर दिया गया है। हालाकि जिला विद्यालय निरिक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने आधिकारिक सूचना जारी करते हुए बताया कि आगामी 15 जुलाई दिन शनिवार को महाशिवरात्रि है वहीं 16 जुलाई को रविवार है। इसलिए सभी विद्यालय संचालकों को निर्देशित किया जाता है कि विद्यालय दो दिन की अवकाश के बाद अब 17 जुलाई दिन सोमवार को खुलेंगे।

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली एनसीआर ने बारिश का वो प्रकोप झेला है जिसे शब्दों में बयाँ कर पाना लगभग मुश्किल है। चारों तरफ तबाही के ही मंजर सामने आ रहे हैं। किसानों के फसलों से लेकर व्यवसायियों के व्यवसाय तक, सब के सब बर्बाद हो चुके हैं।

बाढ़ के कारण

यमुना नदी के लगातार बढ़ते जल स्तर को इसके लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है। बता दें कि दिल्ली एन सी आर क्षेत्र लगभग 45 वर्षों के बाद इतनी बरसात झेल रहा है। पानी के निकास के लिए उचित व्यवस्था का ना होना ही बाढ़ का प्रमुख कारण है।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग की माने तो एन सी आर क्षेत्र से अभी संकट के बादल हटे नहीं हैं। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आगामी सप्ताह भी एन सा आर में भारी बारिश हो सकती है। सोमवार से लेकर वृहस्पतिवार तक संकट के बादल .छाए रह सकते हैं। ऐसे में विभाग ने लोगों को अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories