रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमUncategorizedHappy Valentines Day 2024: आज वैलेंटाइन डे पर क्या दे अपने पार्टनर...

Happy Valentines Day 2024: आज वैलेंटाइन डे पर क्या दे अपने पार्टनर को खास, यहां जानें इन स्पेशल गिफ्ट के बारे में..

Date:

Related stories

Happy Valentines Day 2024: नमस्कार, डीएनपी इंडिया हिंदी वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है। आज 14 फरवरी है यानि वैलेंटाइन का दिन। यह दिन कपल और अपने चाहने वालों के लिए विशेष दिन होता है। कुछ लोग इस दिन अपने प्यार का इजहार करते हैं। तो वहीं कुछ लोग इस दिन अपने रिलेशनशिप की शुरूआत करते हैं।

वैलेंटाइन डे पर कपल अपने पार्टनर को महंगे उपहार, गुलाब या डेट करने के लिए बाहर लेकर जाया करते हैं। ताकि इससे हमारे साथी अच्छा महसूस करें। लेकिन क्या आप जानते हैं इन उपहारों के अलावा भी हम अपने पार्टनर को कुछ स्पेशल तरीके से विश कर सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे।

वैलेंटाइन डे पर अपने प्रियजन को कुछ ऐसा देने की कोशिश करें। ताकि वह उनकी फाइनेंसियल सुरक्षा को बढ़ा सकें। इसके लिए हमारे पास कुछ शीर्ष फाइनेंसियल गिफ्ट हैं जो आपके लव पार्टनर के लिए परफेक्ट साबित हो सकते हैं।

Happy Valentines Day 2024 बीमा

यदि आपका पार्टनर नौकरी करता है। साथ ही उसके पास जीवन और स्वास्थ्य बीमा (Insurence) नहीं है। तो आप उसकी इस आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं। यह समय उनके उपयुक्त स्वास्थ्य और बीमा उत्पादों को अंतिम रूप देना का है। दरअसल, जिस भी उम्र में कोई व्यक्ति जीवन बीमा लेता है तो वह पॉलिसी लाभ के साथ उसके प्रीमियम को निर्धारित करने में मुख्य भूमिका निभाता है। इसलिए अपनी बीमा पॉलिसियों को जल्द शुरू कराना चाहिए।

Happy Valentines Day 2024 सोने के बांड

अपने पार्टनर को गोल्ड के समानों से अच्छा है कि, आप उन्हें सॉवरेन (Gold Bond ) गोल्ड बॉन्ड, डिजिटल गोल्ड, गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड और गोल्ड फंड में निवेश करने का प्रयास करें। इससे आपको बहुत लाभ मिलेगा। साथ ही सोने के आभूषणों की तुलना में बिक्री पर बहतर मूल्य प्रदान कर सकते हैं।

Happy Valentines Day 2024 म्यूचुअल फंड्स

यदि आज शेयर मार्केट में न्यू हैं। तो वैलेंटाइन डे को म्यूचुअल फंड (mutual fund) में इंवेस्ट शुरू करने के मौके में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि, शेयर बाजारों में निवेश शुरू करने के लिए एमएफ निवेश सबसे सेफ है। वे कुछ लाभ और सुरक्षा सुविधाओं के साथ भी आते हैं।

Happy Valentines Day 2024 आपातकालीन निधि

किसी भी इमरजेंसी फंड (emergency fund) की किश्तें शुरू करना भी इस खास दिन के लिए बेस्ट गिफ्ट है। यह फंड हमारें वित्त का एक मेजर पार्ट है। यह हमें सिर्फ इमरजेंसी फंड को पूरा करने में नही बल्कि हमारी नौकरी छूटने की स्थिति में हमारी प्राब्लम्स को सोल्व करती है।

Happy Valentines Day 2024 निवेश पुस्तकें

यदि आपको हमारे बताएं गई ये उपहार वेलेंटाइन डे के लिए सही फंड उपहार चुनने में परेशानी ला रहे हैं। तो आप शुरूआत अपने पार्टनर को निवेश पुस्तिका यानि इंवेस्टमेंट किताब दे सकते हैं। जिसमें बेंजामिन ग्राहम की द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर, जॉन सी बोगल की द लिटिल बुक ऑफ कॉमन सेंसं इन्वेस्टमेंट और रॉबर्ट जी हैगस्ट्रॉम की द वॉरेन बफेट शामिल है। यह कुछ ऐसी किताबे हैं जिन्हें आप अपने लव पार्टनर को देने के बारे में सोच सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories