शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमलाइफ़स्टाइलValentines Day 2023: इस वैलेंटाइन OOTY की हसीन वादियों का लें आनंद,...

Valentines Day 2023: इस वैलेंटाइन OOTY की हसीन वादियों का लें आनंद, रोमांस के लिए इन खास जगहों का करें रुख

Date:

Related stories

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Skin Care Tips: ये घरेलू नुस्खे बर्बाद कर देंगे सूरत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

त्वचा की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए लोग घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Men’s Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे लड़के, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

बदलते मौसम के साथ त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं लड़के सबसे अधिक धूप में रहते हैं। इससे उनके त्वचा पर काफी प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए आज से ही इन टिप्स को फॉलो करें और बेजान और रूखे त्वचा से राहत पाएं।

Hair Care Tips: शैंपू करने के बाद भी ऑयली हेयर की रहती है समस्या तो अपनाएं ये टिप्स, चुटकियों में पाएंगे खूबसूरत बाल

आज कल के समय में ऑयली हेयर की समस्या उत्पन्न होने लगती है। वहीं इसके कई सारे कारण हो सकते हैं। इसके अलावा ऑयली हेयर की समस्या को ठीक करने के लिए इन चीजों को फॉलो करें।

IRCTC दे रहा कश्मीर घूमने का शानदार मौका, कम बजट में फैमिली और फ्रेंड के साथ बनाएं 6 दिन की ट्रिप

Kashmir Tour Package: अगर आप अप्रैल में किसी लॉन्ग हॉलिडे का प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है। आप इस दौरान 6 दिन का टूर एन्जॉय कर सकते हैं। यह टूर आपको 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक इंदौर से कश्मीर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर ले जाएगा।

Valentines Day 2023: ऊटी को पहाड़ों की रानी कहा जाता है। यह जगह कपल्स के लिए बेहद खास है। यहां हजारों की तादाद में लोग घूमने आते हैं। यहां की खूबसूरती आपके मन को मोह लेगी। ऐसे में अगर आप इस वैलेंटाइन्स डे अपने पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है। आप यहां आकर अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

कहां है ऊटी?

बता दें कि ऊटी नीलगिरी  पहाड़ियों में बसा एक सुंदर, मनमोहक और सुरम्य हिल स्टेशन है। यह अपनी प्रकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यह तमिलनाडू में बसी एक बेहतरीन जदह है। यहां लोग हरियाली और सुहाने मौसम का आनंद लेने आते हैं। इस रिजॉर्ट टाउन को हिल स्टेशनों की रानी कहा जाता है।

Also Read: Shanaya Kapoor के इस आउटफिट से लें इंस्पिरेशन, बोल्ड रेड ड्रेस में आप भी मचा सकती हैं बवाल

क्यों है प्रसिद्ध?

यह जगह खूबसूरत नजारों, चाय के बागानों, शांत झीलों, झरनों और बगीचों के लिए काफी प्रसिद्ध हैं। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक जगह एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा।

घूम सकते हैं डोड्डाबेट्टा पीक

आप डोड्डाबेट्टा पीक पर घूमने जा सकते हैं। ये चोटी ऊटी और उसके आसपास के खूबसूरत पिकनिक स्थलों में से एक है। यह समुद्र तल से लगभग 2,637 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। यह नीलगिरि पर्वत की सबसे ऊंची चोटी है जहां से आप खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। आप वाहन की मदद से या पैदल ट्रैकिंग करके इस चोटी तक पहुंच सकते हैं। यहां पर 5 साल के बच्चों की कोई एंट्री फीस नहीं है लेकिन उससे ज्यादा उम्र वालों के लिए यहां पर 6 रुपए एंट्री फीस है। इसके अलावा फोटोग्रापी के लिए 10 रुपए और वीडियोग्राफी के लिए 50 रुपए फीस है।

टी एस्टेट व्यूपॉइंट को करें एक्सप्लोर

आप डोड्डाबेट्टा पीक से 10 मिनट ड्राइव करके इस टी एस्टेट व्यूपॉइंट पर पहुंच सकते हैं। यहां आपको चाय के खेत, संग्रहालय और एक चाय का कारखाना देखने को मिलेगा। यहां आप एक कप बनी ताजी चाय का आनंद ले सकते हैं।

घूम सकते हैं बॉटनिकल गार्डन

आप बॉटनिकल गार्डन भी घूम सकते हैं। यह 55 हेक्टेयर में फैला हुआ है। यहा आपको स्वदेशी और विदेशी पेड़ों की हजारों प्रजातियां देखने को मिलेंगी। यहां पर आपको बच्चों के लिए 15 रुपए और बड़ों के लिए 30 रुपए की टिकट लेनी होगी।

ऊटी झील देखकर खुश हो जाएगा मन

आप ऊटी झील घूमने जरूर जाएं। यूकेलिप्टस के घने पेड़ों से घिरी ऊटी झील आराम करने के लिए एक बेहद खूबसूरत जगह है। यहां आप टट्टू की सवारी कर सकते हैं। इसके अलावा नाव की सवारी, मिनी ट्रेन की सवारी और साइकिल की सवारी कर सकते हैं। यहां घूमने के लिए 13 रुपए की टिकट लेनी होगी।

पाइकारा झरना

आप पाइकारा ढरना देखने जा सकते हैं। इसकी प्राकृतिक सुंदरता आपको जरूर पसंद आएगी। यहां आप घुड़सवारी और बोटिंग का आनंद ले सकते हैं। बता दें कि यह झरना मुकुर्ती की चट्टानों से निकलता है और शानदार पाइकारा झील में विलीन होने से पहले कुंड में गिरता है। 

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories