बुधवार, जून 19, 2024
होमUncategorizedT20 World Cup 2024: IND vs BAN के वार्म-अप मैच के बाद...

T20 World Cup 2024: IND vs BAN के वार्म-अप मैच के बाद क्या सेट हो गई है Team India की बैटिंग लाइन-अप? जानें वर्ल्डकप के लिए प्लेइंग 11

Date:

Related stories

T20 World Cup 2024: भारत औऱ बांग्लादेश के बीच खेले गए वार्म-अप मैच में भारत ने बांग्लादेश को 60 रनों से हरा दिया। हालांकि, यह मैच विराट कोहली की बिना हीं खेला गया, क्योंकि वह लंबा सफर तय करके आए थे औऱ उन्हें आराम की सख्त ज़रुरत थी। इसके बाद अन्य खिलाड़ियों ने जिस तरह IND vs BAN के वार्म-अप मैच में प्रदर्शन किया है, उससे भारतीय टीम के बैटिंग लाइन-अप के लिए कई पज़ल का सॉल्यूशन मिलते हुए दिखाई दे रहा है। अब ऐसा माना जा रहा है कि Team India की बैटिंग लाइन-अप इस मैच के बाद अब सेट हो गई है।

Rohit Sharma के साथ Virat Kohli कर सकते हैं ओपनिंग

Rohit Sharma के साथ Virat Kohli
Rohit Sharma के साथ Virat Kohli

आपको बता दें, T20 World Cup 2024 के पहले इस वार्म-अप मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ संजू सैमसन ओपनिंग करने आए। जिसके बाद यह कहा जा रहा है कि वर्ल्डकप के मैचों में भी यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है और कप्तान रोहित के साथ विराट कोहली ओपनिंग करते हुए नज़र आ सकतें हैं।

सॉल्व हुआ मिडिल ऑर्डर का कंफ्यूजन

इसके अलावा मैच में तीसरे नंबर पर ऋषभ शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक अर्धशतक ठोका, इसलिए उनका प्लेइंग 11 में होना लगभग तय है। चौथे नंबर पर सूर्यकुमार सबसे फिट बल्लेबाज दिख रहे है और CSK की ओर से खेलने वाले शिवम दूबे को पाँचवें नंबर पर खेलते हुए देखा जा सकता है। क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ बॉलिंग में भी शानदार खेल दिखाया। वहीं, उप-कप्तान हार्दिक पांड्या छठे स्थान पर हिटिंग शॉट लगाते हुए नज़र आएंगे।

कैसा होगा लोवर ऑर्डर?

IND vs BAN के वर्म-अप मैच में देखे गए प्रदर्शन के आधार पर सातवें नंबर पर रवीन्द्र जडेजा, आठवें नंबर पर अक्षर पटेल और नवे, दशवें औऱ ग्यारवें पर क्रमश: कुलदीप यादव, जस्प्रित बुमराह और अर्शदीप सिंह को देखा जा सकता है। इस प्लेइंग 11 से ऐसा लगते हुआ प्रतीत हो रहा है कि युजवेंद्र चहल को भी बाहर बैठना पड़ सकता है।

हालांकि, अभी तक इस प्लेइंग 11 की आधिकारिक सूचना नहीं है औऱ कप्तान रोहित शर्मा ने भी यही कहा है कि हमने अभीतक बैटिंग लाइन-अप का निर्णय नहीं लिया है। इसका निर्णय बाद में सेलेक्शन कमिटी के निर्णय के बाद लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories