शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमUncategorizedWPL: औरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में ये खिलाड़ी चल...

WPL: औरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में ये खिलाड़ी चल रहे हैं सबसे आगे, युवा भारतीय स्पिनर का भी है नाम

Date:

Related stories

WPL: अधिकांश खिलाड़ी अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत करते हैं, लेकिन सभी बल्लेबाज़ निरंतरता के साथ पूरे टूर्नामेंट में रन नहीं बना पाते हैं। ऑरेंज कैप उस खिलाड़ी के लिए पुरस्कार है जो कुछ मैचों के बजाय पूरे सीजन में अपनी टीम के लिए रन बनाता है। वह खिलाड़ी जो लीग में बाकी खिलाड़ियों को पछाड़ देता है और रन-स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर रहता है, उसे WPL में ऑरेंज कैप मिलेगा। गेंदबाज़ों के साथ भी बिल्कुल ऐसा ही है। पूरे सीज़न में जो गेंदबाज़ टूर्नामेंट के दौरान सबसे अधिक विकेट लेगा वो पर्पल कैप जीत जाएगा। ये तो तय है कि गेंदबाज़ को पर्पल कैप जीतने के लिए निरंतर अच्छी बॉलिंग करनी होगी।

ऑरेंज कैप की रेस में अभी तक ये बल्लेबाज़ है आगे

दिल्ली टीम की बल्लेबाज़ और कप्तान मेग लेनिन्ग ने अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाए है। उन्होंने अभी तक कुल पांच मैचों में 221 रन बनाए है और रन स्कोरर की चार्ट पर टॉप पर है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की बल्लेबाज़ एलिस पैरी। उन्होंने अभी तक पांच मैचों में कुल 195 रन बना लिए है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर यूपी वारियर्स टीम की बल्लेबाज़ एलिसा हेली है। उन्होंने अभी तक खेले गए चार मैचों में कुल 185 रन बनाए है। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है धाकड़ भारतीय बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा। वे दिल्ली की टीम का हिस्सा है। उन्होंने अभी तक पांच मैचों में 179 रन बनाए है।

पर्पल कैप की रेस में अभी तक ये गेंदबाज़ है आगे

इस लिस्ट में सबसे ऊपर मुंबई इंडियन्स महिला टीम की फिरकी गेंदबाज़ साइका इशाक है। उन्होंने अभी तक चार मैचों में 12 विकेट लिए है। वे अपने किसी भी कंपेटिटर से काफी आगे है। दूसरे नंबर पर यूपी वारियर्स टीम की सोफी एक्लैस्टोन है। उन्होंने चार मैचों में अब तक कुल आठ विकेट लिए है। तीसरे स्थान पर दिल्ली टीम की अनुभवी फास्ट बॉलर शिखा पांडेय है। उन्होंने अभी तक पांच मैचों में कुल 8 विकेट लिए है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories