Thursday, October 24, 2024
HomeViral खबरAmarnath Viral Video: रामबन में टला बड़ा हादसा, अमरनाथ यात्रा से लौट...

Amarnath Viral Video: रामबन में टला बड़ा हादसा, अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का ब्रेक हुआ फेल; देखें कैसे बची लोगों की जान

Date:

Related stories

Amarnath Viral Video: सोशल मीडिया पर जम्मू-कश्मीर एक बार फिर सुर्खियों में छाया है, लेकिन इस बार वजह आंतकी हमला या सेना की कार्रवाई नहीं है। दरअसल बीते दिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो (Viral Video) तेजी से वायरल हुआ जिसमें सड़क पर तेज रफ्तार में गुजरते बस को देखा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के रामबन में एक बस का ब्रेक फेल हुआ जो कि अमरनाथ यात्रा से श्रद्धालुओं को लेकर लौट रही थी। बस का ब्रेक फेल होने के बाद स्थिति इस प्रकार रही कि आनन-फानन में लोग चलती बस से कूद कर अपनी जान बचाने लगे। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है।

अमरनाथ यात्रा से लौटे बस का ब्रेक फेल

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों श्रद्धालुओं की खूब भीड़ देखी जा रही है। इसकी खास वजह है 29 जून को शुरू हुई अमरनाथ यात्रा। दरअसल देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन-पूजन हेतु अमरनाथ यात्रा कर रहे हैं और कश्मीर के संकरी घाटियों से होते हुए सफर कर रहे हैं। इसी क्रम में बीते दिन जम्मू-कश्मीर के रामबन में एक बड़ा हादसा टला।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के मुताबिक अमरनाथ यात्रा से पंजाब की ओर जा रहा एक लंगर वाहन (बस) ब्रेक फेल होने के कारण नियंत्रण खो बैठा। इसके बाद से जान बचाने के लिए आनन-फानन में लोग चलते बस से कूदते नजर आए। इस वीडियो को प्रिया सिंह नामक एक्स हैंडल यूजर की ओर से पोस्ट किया गया है जिस पर 12-13 घंटे में ही 33 हजार से ज्यादा लोगों ने देख कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय सेना व प्रशासन ने संभाला मोर्चा

जम्मू-कश्मीर के रामबन में अमरनाथ यात्रा से लौट रही बस का ब्रेक फेल हो जाने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस व भारतीय सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला।

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रामबन में बीते कल NH-44 पर पंजाब की ओर जा रहे एक बसे का ब्रेक फेल होने के कारण नियंत्रण खो दिया गया। इसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान व भारतीय सेना के जवानों ने बस को धीमा करने का प्रयास किया और अंततः वाहन के टायरों के नीचे पत्थर रखकर बस को खाई में गिरने से रोक दिया।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories