मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमविदेशAfghanistan Bomb Blast: अफगान विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ बड़ा बम धमाका,...

Afghanistan Bomb Blast: अफगान विदेश मंत्रालय के बाहर हुआ बड़ा बम धमाका, 20 लोगों की मौत से मचा हड़कंप

Date:

Related stories

Afghanistan News: महिलाओं के खिलाफ Taliban का एक और फरमान, अब ब्यूटी सैलून पर लगा प्रतिबंध

Afghanistan News: अफगानिस्तान में महिलाओं के खिलाफ Taliban ने एक और फरमान जारी किया है। अब तालिबान ने ब्यूटी सैलून पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Afghanistan Poison Attack: तालिबानी क्रूरता का एक और नमूना, अफगानिस्तान में 80 छात्राओं को दिया गया जहर

Afghanistan Poison Attack: अफगानिस्तान में तालिबानी क्रूरता का एक और नमूना देखने को मिला है। जहां 80 छात्राओं को जहर देने का मामला सामने आया है।

Afghanistan: तालिबानी छात्रों को मिली बड़ी राहत, भारतीय बोर्ड के इन स्कूलों में मिलेगा दाखिला

तालिबानी सरकार द्वारा अफगान बच्चों के लिए संचालित स्कूलों की मान्यता को वापस लेने के बाद भारत सरकार इन छात्रों को भारतीय बोर्ड के स्कूलों में स्थानांतरित करेगी। भारत सरकार ने ऐसा कदम इसलिए उठाया है क्योंकि वह चाहती है कि बच्चों की पढ़ाई ना रुके और वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखें।

Afghanistan: पढ़ाई के बाद अब तालिबान सरकार ने महिलाओं से छीना खाना, जारी किया ये नया फरमान

तालिबानी सरकार द्वारा जारी किए गए नए फरमान के अनुसार अफगानिस्तान में महिलाएं ऐसे रेस्तरां में नहीं जाएंगी। महिलाएं ऐसे रेस्तरां में नहीं जाएंगी जहां लॉन होते हैं, जहां बैठने की खुली जगह होती है।

Afghanistan: अफगान महिलाओं की बड़ी मुश्किलें, तालिबानियों ने UN की महिला कर्मचारियों के काम करने पर लगाया प्रतिबंध

तालिबानियों की हुकूमत में अक्सर महिलाओं को लेकर नए नए फरमान जारी किए जाते हैं अक्सर वहां पर महिलाओं के ऊपर नए नए कानून थोपे जाते हैं। इस पर संयुक्त राष्ट्र का कहना है कि,तालिबानी हुकूमत में अफगानी महिला कर्मचारियों को काम करने से रोका गया है।

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक बड़ी खबर सामने आई है। राजधानी काबुल में स्थित विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग के सामने एक बड़ा बम धमाका हुआ है। धमाके होने की वजह से चारों तरफ हड़कंप सा मच गया। अफगानिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बम धमाके में कम से कम 20 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। इसके साथ बड़ी संख्या में लोग जख्मी भी हुए हैं। बता दें कि, यह बम धमाका तब हुआ जब अफगानिस्तान विदेश मंत्रालय के अंदर चीनी अधिकारियों के साथ तालिबानी की अहम मीटिंग चल रही थी तभी विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग के सामने एक बड़ा बम धमाका किया गया। अब तक यह सामने नहीं आया है बम धमाका किसने किया है।

विदेश मंत्रालय के गेट के सामने हुआ बम धमाका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट और गोलियों की आवाज विदेश मंत्रालय के गेट के ठीक बाहर गई। इसी के साथ आपको बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में भी काबुल में एक सैन्य हवाई अड्डे पर एक बम विस्फोट हुआ था। यह बम विस्फोट ठीक उस हमले से 3 दिन बाद हुआ जब ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत हुई थी और 8 लोग गंभीर रूप से घायल थे। बता दें कि यह हमला काबुल मिलिट्री एयरपोर्ट के बाहर हुआ था।

Also Read: पाक के पूर्व पीएम Imran Khan पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, EC Pakistan ने जारी किया अभिरक्षा वारंट

अगस्त 2021 में बनी तालिबान की सरकार

एएफपी से बातचीत के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि, मैं नहीं जानता कि इस धमाके में कितने लोग मारे गए हैं या जोखिम हुए हैं लेकिन मैंने देखा कि एक शख्स ने खुद को उड़ा लिया है। जानकारी के लिए बता दें कि, अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनी थी। तब से वहां की सत्ता तालिबानी संभाल रहे हैं उसके बाद से ही इस्लामिक स्टेट सक्रिय हो गए और एक के बाद एक हमले किए जा रहे हैं।

Also Read: Joshimath landslide: Joshimath के पश्चात अब Karnaprayag में भी भूधंसाव से हड़कंप, चमोली जिला किसी बड़ी आपदा की कगार पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories