शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंअमेरिका का जॉर्जिया एसेंबली में Hinduphobia के खिलाफ प्रस्ताव पास, हिंदू धर्म...

अमेरिका का जॉर्जिया एसेंबली में Hinduphobia के खिलाफ प्रस्ताव पास, हिंदू धर्म को लेकर कही गई ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Hinduphobia: अमेरिका में काफी समय से हिंदूफोबिया के मामले ने तूल पकड़ा हुआ है। ऐसे में इसको लेकर जार्जिया असेंबली में एक बड़ा प्रस्ताव पास किया गया है। इस प्रस्ताव में हिंदूफोबिया की निंदा करते हुए कुछ बातों को बताया गया है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि ” हिंदू धर्म सबसे प्राचीन धर्मों में से एक है। आज के समय में हिंदू धर्म का विस्तार भी काफी ज्यादा है 100 से भी ज्यादा देशों में हिंदू धर्म को मानने वाले लोग रहते हैं। यह धर्म किसी भी तरह की द्वेष की भावना को नहीं सिखाता है। ऐसे में इस धर्म को अपमानित करना गलत है जिसके खिलाफ जॉर्जिया एसेंबली प्रस्ताव पास किया है। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि जॉर्जिया अब अमेरिका का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां पर इस तरह का प्रस्ताव पास किया गया है।

सबसे बड़े हिंदू इलाके में पास हुआ प्रस्ताव

बताया जाता है कि जॉर्जिया अमेरिका का ऐसा राज्य है जहां पर सबसे ज्यादा हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। ऐसे में यहां पर इस तरह के प्रस्ताव को पास किए जाने के बाद काफी खुशी व्यक्त की गई है। बात दें कि इस प्रस्ताव को शुक्रवार को फोर्सिथ काउंटी के प्रतिनिधि के द्वारा पेश किया गया था। इस प्रस्ताव में हिंदुओं से जुड़ी कई चीजों का जिक्र करते हुए कहा गया है कि ” प्राचीन काल से ही इस धर्म के लोग अन्याय के खिलाफ लड़ते आए हैं। इस धर्म ने शिक्षा, विज्ञान सूचना तकनीकी के क्षेत्र में भी अमेरिका में बहुत योगदान दिया है। इसके साथ ही अमेरिका में रहकर इस समुदाय के लोगों ने योग, संगीत, आयुर्वेद के क्षेत्र में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Also Read: अजय देवगन की फिल्म Bholaa के रिलीज होते ही मिलने लगा रिस्पांस, जबरदस्त एक्शन अवतार में नजर आया ‘भोला’

कुछ लोग इस धर्म को करना चाहते हैं खत्म

अमेरिका के जॉर्जिया एसेंबली में इस प्रस्ताव को पारित करते समय ये कहा गया कि कुछ लोग लगातार इस धर्म को लेकर सवाल खड़े करते रहते हैं। पिछले काफी समय से अमेरिका में भी हिंदू – अमेरिकियों से जुड़े कई मामले दर्ज किए गए हैं। लेकिन अभी तक इन मामलों की सही तरह से पुष्टि नहीं की गई है। माना जा रहा है कि ये ऐसे मामले हैं जो इस धर्म के लोगों को भडकारकर इसे खत्म करना चाहते हैं।

Also Read: Rajasthan Diwas 2023: 74 साल का हुआ ‘रंगीलो’ राजस्थान, PM-CM सहित इन नेताओं ने दी बधाई

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories