शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशBangladesh News: बांग्लादेश में विपक्षी दल मांग रहे शेख हसीना से इस्तीफा,...

Bangladesh News: बांग्लादेश में विपक्षी दल मांग रहे शेख हसीना से इस्तीफा, लोगों ने रैली में जुटकर जताया समर्थन

Date:

Related stories

Bangladesh Polls 2024: शेख हसीना की वापसी से भारत खुश! 5वीं बार सत्ता की कमान संभालेंगी बांग्लादेशी PM; जानें डिटेल

Bangladesh Polls 2024: भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में बीते दिन आम चुनाव संपन्न हुए। इस चुनाव में तमाम उठा-पटक के बीच शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग ने 300 सीटों में से दो-तिहाई से अधिक सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है।

Bangladesh News: बांग्लादेश से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना व उनकी सरकार पर मानव अधिकारों का उल्लंघन, फ्री स्पीच पर नकेल और आलोचकों‌ को जेल में डालना जैसे आरोप आए दिन लगते रहते हैं। ऐसे में बांग्लादेश की मुख्य विपक्षी पार्टी बांग्लादेश की नेशनलिस्ट पार्टी ने शेख हसीना सरकार से इस्तीफा की मांग की है। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी ने इस्तीफा मांगते हुए कहां कि, प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा दें और चुनाव एक अंतरिम सरकार के तहत हो।

विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, विपक्षी दल के इस्तीफे की मांगने की इस मांग को शेख हसीना की सरकार ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। विपक्षी दल के समर्थकों ने शेख हसीना के इस्तीफे की मांग को खारिज करने के बाद राजधानी ढाका में कई सड़कें ब्लॉक कर दी जिसकी वजह से यातायात में काफी परेशानियों सामना करना पड़ रहा है। इसी के साथ बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी के समर्थकों ने पेट्रोल बम से हमले भी किए हैं। ऐसे में इस विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिसकर्मियों ने समर्थकों पर लाठीचार्ज किया। वही हजार से ज्यादा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आंसू गैस और रबर बुलेट का किया इस्तेमाल

इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, राजधानी ढाका में हुई इस हिंसा में 20 अधिकारी घायल हो गए हैं। दरसअल बांग्लादेश की राजधानी ढाका पुलिस के प्रवक्ता फारूक अहमद ने दावा करते हुए बताया कि, विपक्षी समर्थकों ने पुलिस काफिले पर हमला किया। इसी के साथ ट्रैफिक को बहाल भी कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस और रबर बुलेट का इस्तेमाल किया। ढाका पुलिस ने समर्थकों को रोकने के लिए लोगों पर लाठियां भी बरसाई। कुछ लोगों ने हिंसा का कारण बताते हुए कहा कि, देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है जिसकी वजह से खाने पीने की कीमतें आसमान में पहुंच गई है और आम आदमी इन चीजों को खरीद नहीं पा रहा है। ऐसे में जनता शेख हसीना की सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।      

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories