रविवार, मई 5, 2024
होमविदेशखूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी...

खूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी आतंकी खेमे में मचा हड़कंप

Date:

Related stories

Pakistan: पाकिस्तान में दशकों से छिपे बैठे भारत के दुश्मन आतंकियों की जैसे शामत ही आ गई है। पिछले कुछ ही महीनों में एक के बाद एक तीन आतंकियों को सरेआम ठिकाने लगा दिया गया है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में कल एक और आतंकी कमांडर सैयद नूर शालोबार को अज्ञात बंदूकधारियों ने दिनदहाड़े ठिकाने लगा दिया। अभी कुछ समय पहले भी भारत में कई आतंकी हमलों में शामिल रहे बशीर अहमद तथा खालिद रजा भी इसी तरह से ठिकाने लगा दिया गया था।

पाक के लिए सिरदर्द बने बागी संगठन

पाकिस्तान के खस्ताहाल हो चुकी अर्थव्यवस्था और मंहगाई से त्रस्त लोगों में असंतोष फैलना शुरु हो चुका है। उसके अलग-अलग प्रांतों में आंतरिक विद्रोह ने तेजी पकड़ ली है। इसी तरह के एक विद्रोही संगठन सिंधुदेश रिवॉल्यूशनरी आर्मी ने भी इस समय अपनी अलग देश की मांग के लिए हथियार के दम पर हासिल करने के अभियान को शुरु कर दिया है। इसी के कारण भारत के वॉन्टेड आतंकियों की एक के बाद होती एक हत्या ने पाक की नींद उड़ाकर रख दी है। तीन भारत विरोधी आतंकियों की हत्या होते देख छिपे बैठे आतंकियों में से एक और आतंकी सैयद सलाउद्दीन को भी अपना नंबर आता दिखने लगा है। पाकिस्तानी सेना ने अपने पाले हुए आतंकी को तत्काल एक बुलेट प्रूफ कार मुहैया करा दी है। पाक का यह कदम उसके अंदर बैठे डर को दिखाने लगा है।

ये भी पढ़े: Las Vegas में Research Paper प्रस्तुत करेंगे प्रोफेसर बीरपाल सिंह

दो अन्य आतंकियों की हो चुकी हत्या

सैयद नूर की हत्या से पहले भारत के दो अन्य वॉन्टेड आतंकियों खालिद रजा तथा बशीर अहमद को इसी तरह ठिकाने लगा दिया गया। बशीर अहमद भारत के कुपवाड़ा का रहने वाला था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन सैयद सलाउद्दीन के हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी था। इसका हाथ काफी लंबे समय से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने में था। लेकिन वह भी पाकिस्तानी सेना के वीआईपी संरक्षण में रावलपिंडी में रहता था। जहां उसे दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया गया। इसी तरह दूसरे आतंकी खालिद रजा को भी पाकिस्तान में उसके घर अंदर ही ठोंक दिया दिया गया। जो कश्मीर की कई आतंकी घटनाओं की योजनाबद्ध जिम्मेदारी लेता था।

ये भी पढ़े: Attack on Hindu Temples: Australia में चौथी बार फिर हुआ हिन्दू मंदिर पर हमला, खालिस्तानी

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories