शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमविदेशItaly Lawmaker Breastfeeding: इटली की इस महिला जनप्रतिनिधि ने पेश की मिसाल,...

Italy Lawmaker Breastfeeding: इटली की इस महिला जनप्रतिनिधि ने पेश की मिसाल, संसद में ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली पहली महिला बनी

Date:

Related stories

Italy Lawmaker Breastfeeding: किसी भी देश में महिला जनप्रतिनिधि के लिए कोई बड़ा कदम आसान बात नहीं होती। वहीं, जब बात पुरुष प्रधान देश की हो तो ये कदम और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक पुरुष प्रधान देश है इटली। जहां की संसद में दो-तिहाई सांसद पुरुष हैं। इसी संसद एक महिला जनप्रतिनिधि ने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जो और महिलाओं के लिए मिसाल है।

ये भी पढ़ें: DD News की मशहूर एंकर Gitanjali Aiyar का निधन, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी जताया शोक

ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली पहली महिला बनी

कई देशों में ब्रेस्टफीडिंग की घटना सामान्य बात होगी। लेकिन, इटली में ये आसान नहीं है। क्योंकि यहां पुरुषों की आबादी महिलाओं से ज्यादा है। एक पुरुष प्रधान देश होने के नाते यहां महिलाओं के लिए कोई भी कदम आसान नहीं है। ऐसी ही मिसाल यहां की महिला सांसद गिल्डा स्पोर्टिएलो ने पेश की है। जिन्होंने संसद में ही अपने बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराई। उनके इस कदम की हर तरफ सराहना हो रही है। अन्य सांसदों ने भी स्पोर्टिएलो के लिए इस कदम को सराहा है।

ब्रेस्टफीडिंग के लिए मिली थी अनुमति

बता दें कि पिछले साल नवंबर में संसद के एक संसदीय नियम पैनल ने महिला सांसदों को अपने बच्चों के साथ संसद कक्ष में आने की अनुमति दी थी। इसके साथ ही महिला जनप्रतिनिधियों को एक साल तक अपने बच्चों को ब्रेस्टफीडिंग के लिए नियम पास हुआ था। रॉयटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक गिल्डा स्पोर्टिएलो ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली इटली की पहली महिला सांसद बनी हैं। इससे पहले (13 साल पहले) लाइसिया रोनजुली ने यूरोपीय संसद में अपनी बेटी को ब्रेस्टफीडिंग कराई थी।

ये भी पढ़ें: गैंगस्टर Sanjeev Jiva की हत्या पर बड़ा खुलासा, 6 लाख की इस रिवाल्वर से मारी थी गोली

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories