रविवार, मई 12, 2024
होमविदेशImran Khan Arrest Warrant: गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने पाकिस्तानी हुक्मरान...

Imran Khan Arrest Warrant: गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने पाकिस्तानी हुक्मरान को ये कहकर ललकारा

Date:

Related stories

Imran Khan और महमूद कुरैशी को 10 साल की सजा, अब खाएंगे जेल की हवा

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में 10-10 साल की सजा सुनाई।

Bushra Bibi: जादू-टोने से कभी बचाई थी इमरान की सत्ता, तो आज क्यों फीका पड़ गया बुशरा का तिलिस्म ?

Bushra Bibi: कहते हैं कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी जादू-टोना जानती हैं। लेकिन आज जब इमरान मुसीबत में हैं, तो वे कहीं गायब सी हो गई हैं।

Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है। इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस उनके आवास पर पहुंच गई है। सूत्रों की मानें तो अदियाला जेल में भी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसी बीच इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट कर लोगों को चेतावनी दी है कि गिरफ्तारी के समय किसी प्रकार का बाधा उत्पन्न नहीं करें. बाधा उत्पन्न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तोशा खाना केस में गिरफ्तार हो सकते हैं इमरान

जानकारी के अनुसार पाक के पूर्व पीएम का गिरफ्तारी वारंट तोशा खाना केस में आया है। न्यायालय के आदेश पर इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंच (Imran Khan Arrest Warrant) चुकी है। पुलिस ने कहा कि सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करने के बाद ही पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया जाएगा।

इस्लामाबाद पुलिस ने दी चेतावनी (Imran Khan Arrest Warrant)

इस्लामाबाद पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तारी का कोई इरादा नहीं है. लेकिन पीटीआई की मानें तो पाक के पूर्व पीएम की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती (Imran Khan Arrest Warrant) है। इसी बीच पुलिस ने भी गिरफ्तारी के समय बाधा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। साथ ही यह भी कहा है कि कानून सबके लिए एक समान है।

ये भी पढ़ें: China Defence Budget: डिफेंस पर भारत से 3 गुना ज्यादा खर्चा करेगा ड्रैगन, भारत के लिए खतरे की घंटी

‘देश के हालात और बिगड़ जाएंगे’

पाकिस्तान के पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने पहुंची इस्लामाबाद पुलिस को लेकर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) नेता फवाद चौधरी ने कहा कि इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश के हालात और बिगड़ जाएंगे। उनका कहना है कि पूर्व पीएम को गिरफ्तार (Imran Khan Arrest Warrant) करने का प्रयास भी देश की स्थिति को खराब कर देगा। फवाद चौधरी ने पाकिस्तान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार देश को और संकट में नहीं डालें. पाकिस्तान सरकार को समझदारी से काम लेना चाहिए।

इमरान खान ने सरकार को ललकारा

पूर्व पीएम इमरान खान ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि न मैं किसी के सामने झुका हूं और न आपको झूकने दूंगा. पाकिस्तान की जो हालात है उनका मुकाबला यहां की कौम कर सकती है। एक आजाद कौम ही मुकाबला कर सकती है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ को जमकर ललकारा।

गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट हुआ था जारी

गौरतलब है कि इस्लामाबाद की जिला एवं सत्र अदालत ने मंगलवार को तोशा खाना केस में पाक के पूर्व पीएम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। अदालत के फैसले से पहले ATC और बैंकिंग अदालत ने इमरान खान को अंतरिम जमानत दे दी थी. वहीं, इस मामले में इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया था. इसके बाद इस्लामाबाद पुलिस ने इमरान खान सहित कई पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेताओं के खिलाफ आतंकी मामले दर्ज किए थे।

ये भी पढ़ें: खूंखार आतंकवादी सैयद नूर की Pakistan में गोली मारकर हत्या, भारत विरोधी आतंकी खेमे में मचा हड़कंप

Latest stories