रविवार, मई 5, 2024
होमधर्मQuran Burning: स्वीडन और डेनमार्क में कुरान को जलाने वाले मामले में...

Quran Burning: स्वीडन और डेनमार्क में कुरान को जलाने वाले मामले में लेबनानी नेता के बिगड़े बोल, मुस्लिम युवकों को ये करने की दी नसीहत

Date:

Related stories

Quran Burning: इन दिनों मुस्लिमों को पवित्र पुस्तक कुरान को लेकर खूब खबरें बन रही हैं। कहीं से इसे जलाने की खबर आ जाती है तो कहीं इसको लेकर विवादित बयान देने की खबर आ जाती है। इस बीच इसको लेकर एक और खबर लेबनान से आई हैं। जहां के शिया आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के नेता हसन नसरल्लाह ने इसको लेकर भड़काऊ बयान दिया है। नसरल्लाह ने कहा है कि यदि मुस्लिम-बहुल मुल्कों की सरकारें कुरान के अपमान की अनुमति देने वाले देशों के खिलाफ कार्रवाही नहीं करती हैं, तो मुसलमान युवकों को इस्लाम की पवित्र पुस्तक पर हमला करने वालों को दंडित करना चाहिए।

हसन नसरल्लाह ने और क्या कहा

खबरों की माने तो शिया आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के ये नेता पैगंबर मुहम्मद के पोते हुसैन की 7वीं शताब्दी की शहादत के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जहां इन्होनें बीते कुछ समय पहले घटी स्वीडन और डेनमार्क के घटना को याद किया। नसरल्लाह ने इसके बाद कहा कि याद कीजिए कैसे स्वीडन और डेनमार्क में कुरान की पवित्र पुस्तकें जलाई गई थी। सरकारों से उन्होनें मांग भी कर डाली इस मामले में एक स्पष्ट संदेश दोषियों तक भेजनी चाहिए, और यदि सरकारे ऐसा करने में विफल होती हैं तो उन्होनें मुस्लिम युवाओं से कुरान को अपवित्र करने वालों को सजा देने की अपील की।

सोमवार को बैठक में होगा निर्णय

खबरों की माने तो इस मामले में नसरल्लाह ने ये भी कहा कि उनके संगठन ने इस मामले को लेकर बगदाद में सोमवार को एक बैठक बुलाई है जिसके बाद से इस मामले पर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में उन्होनें लोगों से अपील भी की, कि उन्हें इस्लामिक सहयोग संगठन की इस बैठक पर ध्यान देना चाहिए।

स्वीडन और डेनमार्क से भी आई थी कुरान जलाने की खबर

बीते दिनों स्वीडन और डेनमार्क से मुस्लिमों के पवित्र पुस्तक कुरान को जलाने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद से इरान स्थित स्वीडिश दूतावास पर तोड़-फोड़ की घटनाएं भी देखने को मिली थीं। डेनमार्क और स्वीडन ने इस गंभीर मामले को संज्ञान में लिया और साथ ही बयान जारी कर कहा कि यह मामला गंभीर है। लेकिन हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता कानून के तहत मिले अधिकारों के चलते इसमें कुछ नहीं कर सकते।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories