मंगलवार, मई 7, 2024
होमविदेशJoe Biden का कमांडर कुत्ता है बेहद खतरनाक, 10 American Secret Service...

Joe Biden का कमांडर कुत्ता है बेहद खतरनाक, 10 American Secret Service के अधिकारियों को बना चुका है निशाना  

Date:

Related stories

US में भी Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की धूम, VHP ने Tesla म्यूजिकल लाइट शो का किया आयोजन; देखें वीडियो

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी का दिन भारत के लिए बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस खास दिन को ही अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। इसको लेकर मंदिर ट्रस्ट के साथ यूपी शासन और प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां की जा रही है।

Joe Biden: दुनिया के सबसे सुरक्षित व्यक्ति कहे जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के आस-पास रहने वाले कर्मचारी या फिर सीक्रेट सर्विस (Secret Service) के लोग सुरक्षित नहीं है। जी हाँ आप यह बात सुनकर चौंक गए न। दरअसल यह सच है। खबरों की मानें तो राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का कमांडर कुत्ता American Secret Service के अधिकारियों की गले का फ़ांस बन चूका है। बताया जा रहा यह कुत्ता जर्मन शेफर्ड नस्ल का है और यह खतरनाक भी है। एक ईमेल के दावे के मुताबिक यह कुत्ता साल अक्टूबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच अब तक 10 अधिकारियों को अपना निशाना बना चुका है। दरअसल उन अधिकारियों की गलती सिर्फ इतनी थी , कि वह अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के आस-पास भटक रहे थे।

कमांडर कुत्ते को लेकर conservative group Judicial Watch के हाथ लगी जानकारी 

खबरों की मानें तो इस मामले  को उजागर करने में सबसे बड़ा हाथ अमेरिका की वाशिंगटन स्थित ‘रूढ़िवादी समूह ज्यूडिशियल वॉच’ (conservative group Judicial Watch) के हाथ लगे एक ईमेल में खुलासा हुआ है, कि अमेरिकन राष्ट्रपति का कमांडर कहे जाने वाला यह कुत्ता सेक्योरिटी फोर्सेस के 10 अधिकारियों को अब तक काट चुका  है। वहीं खबरों की मानें तो 2 साल के इस कमांडर कुत्ते को व्हाइट हाउस के परिवेश में रहने से दिक्कत हो रही है। ऐसे में वह किसी को भी अपना निशाना बना ले रहा है। मिली ईमेल के खुलासों के मुताबिक बताया जा रहा है यह कुत्ता बीते कुछ सालों के अंदर जिन 10 अधिकारीयों को काटा उनमें से 6 को अस्पताल में फ़ौरन भर्ती कराना पड़ा।  

सीक्रेट सर्विस के मुख्य प्रवक्ता ने क्या जानकारी दी

सीक्रेट सर्विस के मुख्य प्रवक्ता ने एंथोनी गुग्लिल्मी (Anthony Guglielmi) ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया, “हम अपने सभी कर्मचारियों की भलाई और सुरक्षा की जिम्मेदारी को बड़ी ही गंभीरता से लेते हैं। दरअसल यह कुत्ता राष्ट्रपति जो बाइडेन को दिसंबर 2021 में अपने भाई जेम्स से गिफ्ट के तौर पर मिला था। ऐसे में सुरक्षा कारणों की वजह से अब उसे कहीं और भेज दिया गया है। ऐसे में अब वह वहां अच्छे से रहेगा।”  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories