शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यMohammed Abdul Arfath: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत पर...

Mohammed Abdul Arfath: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत पर उठे सवाल, ओहियो में पाया गया मृत, जानें क्या है कारण

Date:

Related stories

Earthquake: US के अलस्का में 7.4 की तीव्रता से भूकंप के झटके हुए महसूस, खतरनाक सुनामी आने का अलर्ट भी जारी

Earthquake: अचानक से एक बार फिर अमेरिका देश में भूकंप के झटको को किया महसूस । नुकसान को लेकर किसी भ तरह की जानकारी नही आई है।

Mohammed Abdul Arfath: यूएस में एक और भारतीय छात्र की मौत का मामला सामने आया है। बता दें कि पिछले महीने से लापता 25 वर्षीय भारतीय छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका के क्लीवलैंड में मृत पाया गया। हैदाराबाद के रहने वाले Mohammed Abdul Arfath की मौत एक सप्ताह के अंदर यह दूसरी घटना है। वहीं साल 2024 में कुल 11वीं घटना है। हालांकि अभी तक छात्र की मौत का कारण पता नही चल पाया है।

भारत के महावाणिज्य दूतावास ने दी जानकारी

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “यह जानकर दुख हुआ कि श्री मोहम्मद अब्दुल अरफात, जिनके लिए खोज अभियान चल रहा था, क्लीवलैंड, ओहियो में मृत पाए गए। मोहम्मद अरफ़ात के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएँ। मोहम्मद अब्दुल अरफात की मौत की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है। हम उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए शोक संतप्त परिवार को हर संभव सहायता दे रहे हैं”।

अरफात के परिवार से मांगी गई थी फिरौती

पीटीआई के एक रिपोर्ट के मुताबिक अरफात के परिवार को 19 मार्च को एक अज्ञात व्यक्ति से फिरौती का फोन आया। बता दें कि फोन करने वाले की तरफ से दावा किया गया कि अराफात को ड्रग्स बैचने वाले गिरोह ने अपहरण कर लिया है। और रिहा करने के लिए 1200 अमेरिकी डॉलर की मांग की गई। गौरतलब है कि 2024 में ऐसी 11वीं घटना है। इससे पहले पांच अप्रैल को भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ओहियो के क्लीवलैंड में उमा सत्य साई गद्दे की मृत्यु की सूचना दी। 18 मार्च को बोस्टन में भारतीय छात्र अभिजीत पारूचुरू के निधन की खबर सामने आई थी। वहीं अब इस मौत के बाद से यह सवाल खड़े हो रहे है कि क्या यूएस भारतीय छात्रों के लिए सुरक्षित नहीं रहा।

Latest stories