शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशRussia से Pakistan भी खरीदना चाहता था सस्ता कच्चा तेल, Imran Khan...

Russia से Pakistan भी खरीदना चाहता था सस्ता कच्चा तेल, Imran Khan ने फिर की भारतीय विदेश नीति की तारीफ

Date:

Related stories

Imran Khan: क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर भारत की विदेश नीति की खुलकर तारीफ की है। इमरान खान ने भारत की विदेश पॉलिसी की तारीफ करते हुए कहा कि भारत रूस से सस्ते में कच्चा तेल खरीद रहा है, ये उनकी शानदार विदेश नीति का कमाल है। उन्होंने आगे कहा कि भारत की तरह ही पाकिस्तान भी रूस से सस्ते में कच्चे तेल खरीदना चाहता था, मगर अफसोस हमारी सरकार ही गिर गई।

Imran Khan बोले- अफसोस हमारी सरकार गिर गई

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने वतन के नाम अपने संबोधन में कहा कि वह रूस से सस्ते में कच्चा तेल खरीदना ही वाले थे, मगर अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद हमारी सरकार ही गिर गई। इसके साथ ही उन्होंने देश की आर्थिक कंगाली के लिए मौजूदा सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

Imran Khan ने फिर की भारतीय विदेश नीति की तारीफ

मालूम हो कि इमरान खान इससे पहले भी भारत की विदेश नीति और पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं। वहीं, इमरान खान भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की भी तारीख कर चुके हैं। इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ने मई 2022 में कहा था कि भारत ने अमेरिका के दबाव को नजरअंदाज करते हुए रूस से सस्ते में कच्चा तेल खरीदना का फैसला लिया है, जो कि वाकई काबिलेतारीफ है।

इमरान ने कहा था कि भारत क्वाड देशों का सदस्य है और अमेरिका के प्रेशर के बावजूद भारत अपने लोगों की सुविधा को बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भी ऐसी स्वतंत्र विदेश नीति के तहत रूस से कच्चा तेल खरीदने की प्लानिंग कर रहा था।

इमरान खान गए थे रूस

आपको बता दें कि इमरान खान ने बीते साल फरवरी में रूस के मॉस्को में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी। उस दौरान ही यूक्रेन और रूस के मध्य जंग का आगाज हुआ था। ऐसे में पाकिस्तान के इस कदम की पश्चिमी मीडिया में काफी आलोचना हुई थी। बताया जाता है कि इमरान के इस कदम से अमेरिका बुरी तरह से नाराज हो गया था।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories