शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर...

Russia-Ukraine War: क्या अब खत्म हो जाएगा रूस-यूक्रेन युद्ध ? राष्ट्रपति वोलोदिमीर Zelensky ने कही ये बड़ी बात

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: यूक्रेन का रूस को करारा जवाब, क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच खतरनाक जंग जारी है। ऐसे में यूक्रेन ने क्रीमिया में रूसी सेना के नेवल बेस पर ड्रोन से किया हमला किया है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने अपने ही शहर को पहुंचाया नुकसान, बम गिरने से 2 लोग हुए घायल

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जंग का सिलसिला अभी भी जारी है। ऐसे में गुरुवार को रूस के एक फाइटर जेट ने अपने ही शहर में बम गिरा दिया। इससे पूरा शहर बुरी तरह से हिल गया।

Russia-Ukraine war: युद्ध के दौरान अपनी पत्नियों से इस तरह की बात करते हैं रूसी सैनिक, Emine Dzhaparova ने बताया

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध का सिलसिला अभी भी जारी है। दोनों ही देश एक दूसरे का डेट का सामना कर रहे हैं। इसी कड़ी में यूक्रेन की डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर एमिन ज़ापरोवा भारत में 4 दिवसीय दौरे पर आई हुई है। बता दें कि, डिप्टी फॉरेन मिनिस्टर एमिन ज़ापरोवा 9 अप्रैल से 12 अप्रैल तक भारत के दौरे पर है।

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को अब एक साल से ज्यादा का समय हो चुका है। लेकिन, दोनों देशों में संघर्ष अभी भी जारी है। इस युद्ध पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) का बड़ा बयान सामने आया है। जेलेंस्की ने दावा किया कि जल्द ही ये युद्ध खत्म हो जाएगा। क्योंकि अब वे इस युद्ध को और जारी नहीं रख सकते। ये बात उन्होंने रविवार को अपने जर्मनी दौरे के दौरान कही।

जल्द खत्म होगा युद्ध

दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की रविवार (14 मई) को जर्मनी के बर्लिनृ पहुंचे थे। वोलोदिमीर जेलेंस्की ने यूक्रेन को जर्मनी की ओर से की जा रही आर्थिक, सैन्य और राजनीतिक सहायता के लिए जर्मनी के चांसलर ओलफ शुल्ज (Olaf Scholz) का आभार जताया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने एक प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि रूस के हमले के दौरान यूक्रेन का समर्थन करने के लिए कीव हमेशा जर्मनी का आभारी रहेगा।

वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आगे कहा कि जर्मन चांसलर शुल्ज के साथ उनकी सेना के जवाबी हमले का उद्देश्य रूस के कब्जे से अपनी जमीन को मुक्त कराना है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन रूस पर हमला नहीं करेगा, क्योंकि रूस पर हमला करने के लिए यूक्रेन के पास न तो समय है और न ही उसके पास उतनी शक्ति है.

ये भी पढ़ें: Pakistan Crises: Imran Khan पर फिर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानें क्या है अब नई आफत?

यूक्रेन के साथ है जर्मनी

यूक्रेन के राष्ट्रपति अभी जर्मनी दौरे पर हैं और वोलोदिमीर जेलेंस्की फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मिलने पेरिस भी जा सकते हैं। इसके साथ ही जर्मनी के चांसलर ओलफ शुल्ज ने यूक्रेन का समर्थन करते हुए कहा है कि जर्मनी यूक्रेन की तब तक मदद करेगा जब तक यूक्रेन को उसकी जरूरत होगी। यूक्रेन को जर्मनी की ओर से आर्थिक, सैन्य और राजनीतिक सहायता प्रदान की जा रही है, जिसके लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने जर्मनी चांसलर का आभार भी व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें: जल्द Twitter के CEO पद से इस्तीफा देंगे Elon Musk, इस दिन से महिला संभालेगी कंपनी की कमान

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories