गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशपाकिस्तानियों का पेट भरने के लिए Vladimir Putin ने बढ़ाया हाथ, मालवाहक...

पाकिस्तानियों का पेट भरने के लिए Vladimir Putin ने बढ़ाया हाथ, मालवाहक जहाज के जरिए भेजा ये सामान

Date:

Related stories

Vladimir Putin: पाकिस्तान में भुखमरी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहां के लोग अब दाने – दाने को मोहताज हैं। वर्तमान समय की परिस्थिति यह है कि खाने – पीने के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं। ऐसे में अब पाकिस्तानियों के लिए एक खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों के लिए पाकिस्तान के लोगों को अब रोटी खाने को मिल जाएगी। इस रोटी की मदद रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin के द्वारा की जा रही है।

पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के कई बार मिन्नत करने के बाद अब रूस ने पाकिस्तान के पेट को भरने की जिम्मेदारी अपने कंधे पर उठा ली है। रूस की तरफ से 50 हजार टन गेहूं पाकिस्तान के लोगों को मदद के रूप में दिया जा रहा है। बता दें कि जहां रूस खुद अभी यूक्रेन से चल रहे युद्ध की वजह से काफी चिंतित है, ऐसे में अब इसने पाकिस्तानियों के पेट भरने की जिम्मेदारी ले ली है।

रूस से गेहूं खेप पहुंची ग्‍वादर पोर्ट

पाकिस्तान में भुखमरी इस तरह से बढ़ गई है कि लोग एक दूसरे की जान लेने पर भी उतारू हैं। यहां के अगर हालात की बात करें तो पाकिस्तान में प्याज और टमाटर के दाम 250 रुपए किलो के लगभग पहुंच गया है। वहीं आटा आसमान को छूते हुए 300 रुपए किलो के हिसाब से बिक रहा है। पाकिस्तान के पीएम के द्वारा लोगों से अपील किया जा रहा है कि वह लोग अपने जरूरत के सामान की वयवस्था स्वयं करें। ऐसे में अब रूस पाकिस्तान की मदद के लिए आगे आया है।

रूस की तरफ से पाकिस्तान को 50 हजार टन गेहूं दिया जा रहा है। यह गेहूं की खेप पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ के कई बार गिड़गिड़ाने के बाद दिया गया है। बता दें कि गेहूं की पहली खेप शुक्रवार को ग्‍वादर पोर्ट पर पहुंच गई। अब यहां से मालवाहक जहाज के द्वारा इसे पाकिस्तान पहुंचाया जाएगा। बताया जा रहा है कि रूस ऐसे ही जहाजों की 9 खेप पाकिस्तान भेजेगा।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने लगाई थी गुहार

पाकिस्तान की स्थिति को देखते हुए पीएम शाहबाज शरीफ काफी चिंतित हैं। ऐसे में उन्होंने रूस के राष्ट्रपति Vladimir Putin से गुहार लगाई थी कि रूस गेहूं की खेप भेजकर पाकिस्तान की मदद करे। ऐसे में रूस ने भी पाकिस्तान की मदद करने पर हामी भर दी। फिलहाल माना यह जा रहा है कि रूस की मदद से पाकिस्तान के लोगों का पेट अब कुछ दिनों के लिए भर जाएगा।

Also Read: Congress Plenary Session : पार्टी के संविधान में हो सकता है बदलाव, नहीं होगा CWC का चुनाव, खड़गे को मिला ये अधिकार

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories