शुक्रवार, मई 17, 2024
होमविदेशआखिर अमेरिका भारत में क्यों मांगवा रहा 6 घड़ियाल और 6 मगरमच्छ,...

आखिर अमेरिका भारत में क्यों मांगवा रहा 6 घड़ियाल और 6 मगरमच्छ, जानें इसके पीछे का गहरा राज

Date:

Related stories

H-1B Visa धारकों के लिए खुशखबरी! USCIS के नए दिशानिर्देश के तहत बढ़ेगी अमेरिका में रहने की अवधि; बस करना होगा ये काम

H-1B Visa: अमेरिका में इन दिनों गूगल, टेस्ला और वॉलमार्ट जैसी प्रमुख टेक कंपनियों ने बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छटनी की है। ऐसे में ढ़ेर सारे एच1-बी वीजा धारक भी इसकी चपेट में आकर अपना नौकरी गवा चुके हैं।

America: अमेरिका का सबसे बड़ा रेप्टाइल बैंक भारत से 6 घड़ियाल और 6 क्रोकोडाइल इंपोर्ट करना चाहता है और इसके लिए उसने गवर्नमेंट के पास एक एप्लीकेशन भी भेजा। एप्लीकेशन के जरिए रेप्टाइल बैंक ने इन प्रजातियों के लुप्त होने की बात कही। वह नहीं चाहते कि यह प्रजातियां लुप्त हो जाए और इसी वजह से इनकी मांग की गई है।

रेप्टाइल बैंक ने जारी किया नोटिफिकेशन

बता दे कि रेप्टाइल बैंक ने भारत के तमिलनाडु से छह क्रोकोडाइल और छह घड़ियाल की मांग की और सोमवार को एक नोटिफिकेशन भी जारी किया। जिसमें कहा गया कि “फिनिक्स हर्पेटोलॉजिकल सोसाइटी भारत के तमिलनाडु से 6 घड़ियाल और 6 क्रोकोडाइल इंपोर्ट करना चाहता है। इसके लिए उसने यूएस फिश एंड वाइल्डलाइफ सर्विस से परमिशन लेने के लिए एप्लीकेशन दिया है।” रेप्टाइल बैंक की मांग है कि 6 क्रोकोडाइल में तीन मेल और तीन फीमेल हो।

Also Read- खुल गई ‘ड्रैगन’ की पोल, जानें हर साल 30 लाख सांप क्यों पैदा कर रहा चीन?

गवर्नमेंट ने आम लोगों से मांगी राय

वहीं दूसरी तरफ फिनिक्स हर्पेटोलॉजिकल सोसाइटी ने कहा है कि “इन जीवों के इंपोर्ट का उद्देश्य प्रजातियों के अस्तित्व को बढ़ाना है। अब इन जीवो के इंपोर्ट के लिए फेडरल गवर्नमेंट लोगों से राय मांग रही है और इसमें आम लोगों को 16 अगस्त तक अपनी राय देने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories