सोमवार, मई 20, 2024
होमViral खबरViral Video: बेंच पर बैठकर 2 लोग कर रहे थे बात, अचानक...

Viral Video: बेंच पर बैठकर 2 लोग कर रहे थे बात, अचानक भूकंप से कांपी धरती, पलक झपकते ही ढह गई इमारत

Date:

Related stories

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

Lok Sabha Election 2024: 5वें चरण के लिए मतदान जारी, दांव पर है कई दिग्गज नेताओं की साख; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न राज्यों में आज लोक सभा चुनाव 2024 में 5वें चरण के लिए मतदान जारी है। इस दौरान कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर है।

Viral Video: शुक्रवार देर रात को अफ्रीकी देश मोरक्को में भयानक भूकंप की वजह से तबाही मच गई है। इस भूकंप की तीव्रता रिचटर स्केल पर 6.8 बताई जा रही है। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, भूकंप की वजह से मोरक्को के मराकेश शहर से लेकर एटलस पर्वत उपस्थित गांव तक की इमारतें ढह गई है। वही इस विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या 2000 से अधिक पहुंच गई है। लेटेस्ट अपडेट के अनुसार मोरक्को में आए भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 2012 हो गई है। वही 2059 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पलक झपकते ढह कई बिल्डिंग

ऐसे में आपको बता दें कि, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो मोरक्को में आए भूकंप के दौरान का है। इस वीडियो को देखकर आपकी सांसे अटक जाएंगी। दरअसल ये एक सीसीटीवी फुटेज है जिसमें देखा जा सकता है कि, कुछ लोग एक बिल्डिंग के नीचे बैठकर बातें कर रहे होते हैं। तभी अचानक से उन्हें महसूस होता है की धरती हिल रही है तो वह तुरंत खड़े हो जाते हैं। जिसके बाद सभी लोग भागने लग जाते हैं। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, वहां पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। इसी के कुछ सेकेंड बाद बिल्डिंग पूरी तरह से ढह जाती है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा

इसी कड़ी में आपको बता दें कि,मोरक्को मेंआए भूकंप के बाद गृह मंत्रालय की तरफ से बयान जारी किया। इसमें कहा गया कि, शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार भूकंप की वजह से भूकंप की वजह से अल-हाउज़, मराकेश, ऊराज़ाज़ाते, अज़ीलाल, चीचाउआ और टैरोडां प्रांतों में लोगों की जान गई है। साथ ही मोरक्को में आए भूकंप के बाद वहां तीन दिन का राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है। इसकी घोषणा राजा मोहम्मद VI ने की। इस दौरान सभी सार्वजनिक भवनों पर झंडा आधे झुके रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories