शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj ka Rashifal 24 February: माघ पूर्णिमा पर इन ​राशि वालों का...

Aaj ka Rashifal 24 February: माघ पूर्णिमा पर इन ​राशि वालों का दिन रहेगा विशेष, यहां पढ़ें आज का राशिफल

Date:

Related stories

Aaj ka Rashifal 24 February: आज 24 फरवरी को मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए दिन विशेष है। आज माघ पूर्णिमा भी है। ​सनातन धर्म में यह दिन विशेष धार्मिक महत्व वाला माना जाता है। आज ग्रहों की स्थिति आपके लिए क्या कुछ लेकर आ रही है जानते हैं आज के राशिफल में..

मेष राशि (Aaj ka Rashifal)

आज जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके ऑफिस के कार्यों में रूचि देखकर आपके बॉस आज आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे। आपके सहकर्मी भी आपका पूरा सहयोग करेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन ठीक रहेगा। आज आपको बही खाते की चेकिंग की शुरूआत कर देनी चाहिए। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी वाणी में सौम्यता और नम्रता लाएं, तभी उनके कार्य बन सकते हैं। सेहत की बात करें तो आप हाई बीपी के पेशेंट हैं तो आप अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सा सावधान रहें।

वृषभ राशि (Aaj ka Rashifal)

आज आपका दिन ठीक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बा​त करें तो आपके दफ्तर में जो भी कार्य आधे अधूरे थे, उन कामों को जल्दी पूरा करें। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज बिजली समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। इसके बाद आप बड़ी ही चैन की सांस ले पाएंगे। युवा जातकों की बात करें तो आज का दिन विशेष रूप से आपके लिए ज्ञान अर्जित करने वाला है।

आपका सीखा हुआ ज्ञान आपके करियर के क्षेत्र में आपकी बहुत अधिक मदद कर सकता है। सेहत की बात करें तो यदि आप किसी भी बीमारी की रेगुलर दवाई लेते हैं तो आप उसमें लेट लतीफी न करें, वरना आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

मिथुन राशि (Aaj ka Rashifal)


आज जातकों के लिए थोड़ा चुनौती पूर्ण दिन है। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर मे आपको कोई चुनौतीपूर्ण कार्य मिल सकता है। जिसको पूरा करने में आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं। परंतु आप इस चुनौती का सामना अच्छे से करेंगे, जिसको पूरा करने में आपको कामयाबी भी मिलेगी। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आर्थिक समस्याओं से जुड़ी हुई कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किसी फाइनेंशियल कंपनी से आपको रूपए-पैसे की मदद मिल सकती है।

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक मंदिर में जाकर भोले बाबा को चंदन का स्नान करा सकते हैं। आपकी से​हत की बात करें तो यदि आप मादक पदार्थ का सेवन करते हैं तो आपको लीवर से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि (Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपका अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको कार्यक्षेत्र में आधिकारिक पद की प्रा​प्ति हो सकती है। उसे साथ-साथ आपका स्थान परिवर्तन भी हो सकता है, जहां पर आपको अधिक वेतन भी मिलेगा। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को यदि अपना अपोक्षित लाभ व्यापार में नहीं मिल रहा है तो वह स्थान परिवर्तन करके ​देख सकते हैं। वहां पर आपका व्यापार अच्छा चलेगा।

युवा जातकों की बात करें तो अपने भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने लिए कुछ फैसले लेने होंगे। सेहत की बात करें तो आज आपका दिन सामान्य रहेगा। परंतु आंखों में दर्द या जलन के कारण आपको परेशानी हो सकती है। सिर ​दर्द की समस्या भी आपको बहुत अधिक परेशान कर सकती है।

सिंह राशि (Aaj ka Rashifal)

आज आपका ​दिन ठीक ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपको अपने नए संपर्क बनाने के लिए पुराने संपर्कों को भी एक्टिव रखना होगा। एक दूसरे के माध्यम से आपको नए लिंक मिलेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फूड इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों को बासी भोजन का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। युवा जातकों की बात करें तो यदि अपने मित्रों के साथ में किसी बात को लेकर तनाव हो गया है तो उन्हें जल्दी मनाने का प्रयास करें।

स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य को लेकर आप सतर्कता बरते, छोटी-छोटी बीमारी पर भी जल्दी ही एक्शन लें आपकी ​बीमारी ठीक हो जाएगी।

कन्या राशि (Aaj ka Rashifal)

आज आपका दिन बहुत शानदार रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो मीडिया जगत से जुड़े हुए लोगों को शानदार अवसर प्राप्त हो सकता है। बस यह समझ लीजिए कि आपकी तरक्की होने का समय भी आ गया है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज अपने फिजूल खर्चो पर रोक लगाने होगी अन्यथा, आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

युवा अपने मित्रों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आप ​यात्रा पर जाते समय यात्रा के नियमों का उल्लंघन न करें। सेहत की बात करें तो आप किसी प्रकार की एलर्जी से परेशान हो सकते हैं।

तुला राशि (Aaj ka Rashifal)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके दफ्तर में आपका भाग्य बहुत अधिक सपोर्ट करेगा। जिससे आप मेहनत करना शुरू करेंगे और आपको जल्दी ही सफलता की प्राप्ति होगी। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में अपने पार्टनर की राय लेना ना भूले।

युवा जाको को कोई बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। जिसमें आप बिल्कुल भी आलस न करें। सेहत की बात करें तो आपको मांसपेशियों का दर्द पेरशान कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपका ​ठीक ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में गपशप करके ज्यादा समय बर्बाद न करें। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन करने हुए नजर आएंगे, परंतु आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का आलस न करें।

युवा जातक की बात करें तो आज कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेंगी, जिससे आपको प्रसन्नता मिलेगी। सेहत की बात करें तो कोलेस्ट्रॉल की समस्या से परेशान है तो आप अपने खान-पान में चिकनाई का कम सेवन करें।

धनु राशि (Aaj ka Rashifal)


आज आपके लिए दिन ठीक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके दफ्तर में आज कोई नया कार्य करने को मिल सकता है। आप पूरी जिम्मेदारी के साथ निपटाने की कोशिश करेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, अपने किसी नए प्रोजेक्ट में धन का निवेश करने जा रहे हैं तो आप पहले से अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें।

युवा जातकों की बात करें तो आज युवाओं के मन में कुछ नया सीखने की इच्छा जागृत हो सकती है। सेहत की बात करें तो आपको किसी प्रकार का सामान्य कष्ट है, तो किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें।

मकर राशि (Aaj ka Rashifal)

आज का आपका दिन थोड़ा परेशानी वाला रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य स्थल पर किसी प्रकार के षड्यंत्र से परेशान हो सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आज मुनाफा मिल सकता है, लेकिन दिन के अंत में व्यापार को लेकर आप कुछ परेशानी में आ सकते हैं। युवा जातकों की बात करें तो अपनी कला दिखाने का और दूसरे को सिखाने का मौका मिल सकता है। सेहत की बात करें तो यदि आप डायबिटीज के पेशेंट है तो आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।

कुंभ राशि (Aaj ka Rashifal)


आज आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर के कार्य से रिलैक्स करने के मूड में रहेंगे, परंतु आपको दफ्तर में काम पड़ सकता है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य ही रहेगा। युवाओं की बात करें तो युवा जातक कोई शॉपिंग करने के लिए बाहर जा रहे हैं तो यदि आप वहां पर ऑनलाइन पेमेंट ही करें तो आपके लिए बहुत अधिक अच्छा रहेगा। आपकी सेहत की बात करें तो सेहत के हिसाब से आपका दिन सामान्य रहेगा।

मीन राशि (Aaj ka Rashifal)

आज का दिन आपका ठीक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आप पर कार्य की बहुत अधिक भाग दौड़ बनी रहेगी। इससे आपको थकावट महसूस हो सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज अपनी व्यापारिक बुद्धि और मधुर वाणी के साथ अपने ग्राहकों के साथ पेश आएंगे, तो आपके व्यापार में बहुत अधिक उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

युवा जातकों की बात करें तो दूसरे के प्रति आपका विनम्र स्वभाव आपके रिश्तों को और अधिक मजबूत करने वाला रहेगा। आपके सेहत की बात करें तो आपको हमेशा सिर दर्द बना रहता है तो आप उसे थकावट या नॉर्मल दर्द समझने की भूल ना करें। जल्दी से जल्दी किसी अच्छे से डाक्टर से परामर्श अवश्य लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories