रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोApple Electric Car के लिए करना होगा लंबा इंतजार, एडवांस तकनीक के...

Apple Electric Car के लिए करना होगा लंबा इंतजार, एडवांस तकनीक के साथ मिल सकते हैं ये फीचर्स

Date:

Related stories

Anand Mahindra के दिल को छू गई IIT Madras की Flying Electric Taxi, लिखा खास पोस्ट

Flying Electric Taxi: देश की सबसे बड़ी ऑटो कंपनी...

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

Apple Electric Car: भारत समेत दुनियाभर के ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) पर अधिक जोर दिया जा रहा है। यही वजह है कि मशहूर टेक कंपनी एप्पल भी काफी समय से अपनी इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है।

जी हां, अगर आप अभी तक नहीं जानते थे तो आपको बता दें कि एप्पल इलेक्ट्रिक कार (Apple Electric Car) अभी डेवलेपमेंट स्टेज पर है। ऐसे में इससे जुड़ी एक खास डिटेल सामने आई है। आगे खबर में पढ़ें डिटेल।

Apple Electric Car कब होगी लॉन्च

दरअसल कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल इलेक्ट्रिक कार की लॉन्च डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। खबरों में बताया जा रहा है कि एप्पल अब इस कार को 2028 तक लॉन्च कर सकती है। हालांकि, पहले ये 2026 के अंत तक लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही थी। ऐसे में एप्पल लवर्स को इलेक्ट्रिक कार के लिए फिलहाल इंतजार करना होगा।

Apple Electric Car में मिलेगी एडवांस तकनीक

रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एप्पल इलेक्ट्रिक कार में पहले लेवल-5 सिस्टम दिया जा रहा था। फिर इसे कम करके लेवल-4 सिस्टम ऑटोमेटिक कर दिया गया। मगर अब बताया जा रहा है कि एप्पल इस कार में लेवल-2 सिस्टम ऑटोमेटिक दे सकती है। इस तकनीक के साथ ड्राइवर को अपना ध्यान ड्राइविंग पर रखना होगा। इस तरह से एप्पल ने सेल्फ ड्राइविंग फीचर्स में कमी की है।

आगे क्यों बढ़ी Apple Electric Car की लॉन्च डेट

इसके अलावा ये भी दावा किया जा रहा है कि एप्पल इस कार में कुछ और अपडेट करना चाहता था, इसलिए इसकी लॉन्चिंग को आगे बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है कि इस कार में पैडल और स्टीयरिंग व्हील नहीं दिया जाएगा। इसे ऑटोमेटिक कार के तौर पर उतारा जा सकता है। मगर अभी तक कुछ भी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories