गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमऑटोपहली बार Hyundai i20 Facelift में मिलेगा डैशकैम का फीचर! Tata Altroz...

पहली बार Hyundai i20 Facelift में मिलेगा डैशकैम का फीचर! Tata Altroz और Maruti Baleno से होगा मुकाबला

Date:

Related stories

Hyundai i20 Facelift: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली साउथ कोरिया की कार कंपनी हुंडई मोटर्स जल्द ही एक नई कार को पेश करेगी। अगर आप हुंडई एक्सटर समझ रहे हैं तो आपको बता दें कि हम हुंडई की प्रीमियम हैचबैक कार आई20 की बात कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि Hyundai i20 Facelift को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। हुंडई इस कार की काफी जोरशोर से टेस्टिंग कर रही है। ऐसे में टेस्टिंग के दौरान इस कार को कई बार स्पॉट किया गया है।

Hyundai i20 Facelift की संभावित जानकारी

Hyundai i20 Facelift की लीक फोटो से पता चलता है कि कंपनी नई कार को सिल्वर कलर में पेश कर सकती है। यहां पर आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को कुछ समय पहले ही वैश्विक मार्केट में रिवील किया था। हालांकि, भारत में टेस्टिंग के दौरान देखी जाने वाली कार का लुक और फीचर्स अलग हो सकता है। दावा किया जा रहा है कि इस कार में एक नया फ्रंट और नई ग्रिल दी जाएगी। इसके साथ ही नए हैंडलैंप्स और नया रियर बंपर दिया जाएगा। इस कार में नए एलईडी लाइट्स के साथ जेड शेप वाले टेललैंप्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

Hyundai i20 Facelift के अनुमानित फीचर्स

Hyundai i20 Facelift के इंटीरियर को लेकर कुछ खास जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि इसमें 10.25 इंच की नई टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नई केबिन थीम दी जाएगी। हुंडई की इस कार में पहली बार डैशकैम दिया जा सकता है। इसके साथ ही एबियंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिलेगी।

Hyundai i20 Facelift का हो सकता है ये पावरट्रेन

इस कार में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। वहीं, इसमें 1.2 लीटर का नेचुअली एस्पेरिटेड डीजल इंजन मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया जाएगा। इस कार को 7 से 12 लाख रुपये में लॉन्च किया जा सकता है। इसका सीधा मुकाबला टाटा अल्ट्रोज और मारुति बलेनो से होगा। मगर अभी तक कंपनी की तरफ से कोई भी आफिशियल पुष्टि नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories