मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki Jimny 5-Door कार का है सबको बेसब्री से इंतजार, जानिए...

Maruti Suzuki Jimny 5-Door कार का है सबको बेसब्री से इंतजार, जानिए इसके टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Jimny 5-Door: भारतीय ऑटो सेक्टर में कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की बड़ी हिस्सेदारी है। ऐसे में लोगों को मारुति की कारों का खास इंतजार रहता है। इस वक्त मार्केट में मारुति सुजुकी की एक बड़ी कार का बेसब्री से इंतजार (Maruti Suzuki Jimny 5-Door) किया जा रहा है। इस कार का नाम है मारुति जिम्नी, जी हां, मारुति कंपनी की इस कार को लेकर कई जानकारी सामने आ रही हैं। ऐसे में अब जिम्नी टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है।

टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत

मारुति जिम्नी 5 डोर वाली एसयूवी कार के टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल की कीमत 13.99 लाख रुपये हो सकती है। अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि ये कार की शुरुआती कीमत है या फिर टॉप कीमत। वहीं, इस बारे में असली कीमत की जानकारी जून में सामने आ सकती है। हालांकि, अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

जिम्नी टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल के संभावित फीचर्स

मॉडल Maruti Suzuki Jimny 5-Door
बॉडी टाइप SUV
इंजन 1462cc
ताकत 103.39bhp
टॉर्क 134.2nm
ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल
बूट स्पेस 208 लीटर
फ्यूल टैंक 40 लीटर

 

मारुति जिम्नी टॉप-एंड अल्फा ऑटोमेटिक मॉडल में कई शानदार फीचर्स हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 4 गुना 4 का ड्राइवट्रेन मिल सकता है। खबरों के मुताबिक, मारुति जिम्नी को अल्फा और डेल्टा जैसे दो ट्रिम्स ऑप्शन में बेचा जाएगा। वहीं, इन दोनों ही मॉडल में ऑटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

इसके ऑटोमेटिक वर्जन में 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया जा सकता है। वहीं, इसके मैनुअल वर्जन में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है। मारुति जिम्नी के मैनुअल वर्जन में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस एसयूवी में इतनी क्षमता के साथ 103BHP की ताकत मिल सकती है।

मारुति जिम्नी की अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

मारुति की इस एसयूवी को 5 मोनोटोन शेड्स और 2 ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। 9 इंच का इंफोटेनेंट सिस्टम, एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके साथ ही 6 एयरबैग्स, हिल होल्ड असिस्ट, रियर व्यू कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस की सुविधा मिलती है।

ये भी पढ़ें: Earbuds Tips: ईयरबड्स खरीदते वक्त न करें ये गलतियां, इन बातों को जान लें वरना पड़ेगा पछताना

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें